Move to Jagran APP

MP Crime: अंधविश्वास के चलते पति ने अपनी पत्नी का सिर काटकर कुलदेवी को चढ़ा दिया

हत्या के एक दिन पूर्व महिला ने अपने बच्चों के साथ सासन पुलिस चौकी जाकर बताया था कि उसका पति हत्या करने की मंशा रखता है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 06:15 AM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 07:43 AM (IST)
MP Crime: अंधविश्वास के चलते पति ने अपनी पत्नी का सिर काटकर कुलदेवी को चढ़ा दिया
MP Crime: अंधविश्वास के चलते पति ने अपनी पत्नी का सिर काटकर कुलदेवी को चढ़ा दिया

रीवा, राज्‍य ब्‍यूरो। मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में अंधविश्वास के चलते पति ने अपनी पत्नी का सिर काटकर कुलदेवी को चढ़ा दिया। पुलिस के मुताबिक सिंगरौली जिले के बैढ़न थाना क्षेत्र के बसौड़ा गांव में ब्रजेश केवट (42) ने बुधवार रात करीब 12.30 बजे अपनी पत्नी बिट्टी केवट (39) की गला काट कर हत्या कर दी और फरार हो गया। सूचना मिलते ही एसपी समेत वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। आरोपित अभी फरार बताया जा रहा है।

loksabha election banner

हत्या के एक दिन पूर्व महिला ने अपने बच्चों के साथ सासन पुलिस चौकी जाकर बताया था कि उसका पति हत्या करने की मंशा रखता है। पुलिस ने तहरीर लेने के बाद भी मामले को गंभीरता से नहीं लिया। जिससे यह जघन्य घटना घटित हुई।

पूजन सामग्री बिखरी पड़ी थी

मृतका के बेटे सुरेश (11) ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता के बीच घटना वाली रात विवाद हुआ था। पूछताछ से पता चला कि उसके पिता ने ही उसकी मां की हत्या की है। घटनास्थल पर मृतका का कटा हुआ सिर धड़ से अलग मिट्टी के नीचे दबा था। वहीं धड़ के आसपास पूजन सामग्री बिखरी पड़ी थी। बताया गया है कि अंधविश्वास के शिकार ब्रजेश ने कुलदेवी को प्रसन्न करने के लिए अपनी ही पत्नी का गला काटकर चढ़ा दिया।

हत्या के पहले बकरी की चढ़ाई थी बलि

आरोपित ने पत्नी की हत्या के एक दिन पहले पूजा स्थल पर रात को बकरी की बलि चढ़ाई थी। बकरी के शव को उसने पत्नी के कमरे में और उसके सिर को पूजास्थल पर दफनाया था। यह भी कहा था कि देवता घर में किसी की मानव बलि मांगता है। यही सुनकर पत्नी ने पुलिस चौकी में सूचना दी थी।

 सिंगरौली जिले के एसपी वीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि यह मामला अंधविश्वास का है। हत्या के मामले में मृतका के बेटे सुरेश से अहम सुराग मिले हैं। जांच जारी है। लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि वे ऐसे अंधविश्वास से बचें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.