Move to Jagran APP

चौतरफा घेराबंदी: चार मुठभेड़ों में तीन पाकिस्तानी आतंकियों समेत सात आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर से उत्तरी कश्मीर तक बीते 24 घंटों के दौरान हुई चार मुठभेड़ में पाकिस्तान के तीन कुख्यात समेत कुल सात आतंकी मारे गए हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 11:23 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 07:12 AM (IST)
चौतरफा घेराबंदी: चार मुठभेड़ों में तीन पाकिस्तानी आतंकियों समेत सात आतंकी ढेर
चौतरफा घेराबंदी: चार मुठभेड़ों में तीन पाकिस्तानी आतंकियों समेत सात आतंकी ढेर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर से उत्तरी कश्मीर तक बीते 24 घंटों के दौरान हुई चार मुठभेड़ में पाकिस्तान के तीन कुख्यात समेत कुल सात आतंकी मारे गए हैं। बारामुला, बांडीपोरा और शोपियां में दो-दो आतंकी मारे गए हैं। वहीं, सोपोर में भी एक आतंकी को मार गिराया। वहीं, आतंकियों से लोहा लेते एक मेजर समेत सात सैन्यकर्मी भी जख्मी हो गए।

loksabha election banner

इस दौरान हाजिन (बांडीपोरा) में अपनी जान बचाने के लिए आतंकियों ने एक 11 वर्षीय मासूम को बंधक बनाने के बाद मौत के घाट उतारा दिया। वहीं, आतंकियों को बचाने के लिए पत्थरबाजों द्वारा किए गए हमले में एक डीएसपी समेत सात पुलिसकर्मियों के अलावा एक एंबुलेंस चालक और करीब 18 पत्थरबाज घायल हुए हैं। आतंकी हिंसा में पिछले 24 घंटे में करीब 35 लोग जख्मी हुए हैं। हालात को भांपते हुए प्रशासन ने बारामुला, सोपोर, बांडीपोरा और शोपियां में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को अगले आदेश तक बंद कर दिया है।

शोपियां मुठभेड़
गुरुवार आधी रात के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर शोपियां के गडपोरा, रत्नीपोरा की घेराबंदी कर ली। शुक्रवार तड़के जैसे ही जवानों ने गांव में तलाशी शुरू की एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। सुबह 11 बजे तक जारी रही इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं। इनकी पहचान शौकत अहमद और यासिर अहमद शाह के रूप में हुई है। शौकत पुलिस एसपीओ से आतंकी बना था।

बारामुला मुठभेड़
एसएसपी बारामुला अब्दुल क्यूम ने बताया कि कंडी कलांतरा में गत बुधवार शाम को आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया गया था। उस समय आतंकी बच निकले और वहां से कुछ ही दूरी पर एक निर्माणाधीन स्कूल की इमारत में छिप गए थे। गुरुवार सुबह इन आतंकियों के साथ शुरू हुई मुठभेड़ में शाम को दो आतंकियों के मारे जाने के बाद खत्म हुई। मारे गए आतंकियों में एक जैश-ए-मोहम्मद का पाकिस्तानी कमांडर साबिर था और दूसरा सोपोर का रहने वाला आमिर। वहीं, मुठभेड़ में एक मेजर समेत दो सैन्यकर्मी भी घायल हुए हैं।

बांडीपोरा मुठभेड़
एसएसपी बांडीपोर राहुल मलिक ने बताया कि मीर मोहल्ला, (हाजिन) में दो आतंकी छिपे थे। यह मुठभेड़ गुरुवार सुबह दस बजे शुरू हुई और शुक्रवार सुबह समाप्त हुई। इसमें लश्कर के दो पाकिस्तानी आतंकी अली भाई और हुबैब मारे गए हैं। आतंकियों ने करीब आठ लोगों को बंधक भी बनाया था। सात को हमने बचा लिया, लेकिन एक 11 वर्षीय मासूम की आतंकियों ने हत्या कर दी।

पत्थरबाजों ने भगाया, फिर भी एक को मार गिराया
एसएसपी सोपोर जावेद इकबाल ने बताया कि गुरुवार सुबह वारपोरा (सोपोर) में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर हमने अभियान चलाया। आतंकियों को घेरने में जुटे पुलिसकर्मियों पर अचानक एक अन्य जगह से आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया।

इसमें थाना प्रभारी डंगीवाचा मुदस्सर और उनका अंगरक्षक जावेद जख्मी हो गए। इसी दौरान वहां पत्थरबाज और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें शुरू हो गई। इससे मौके पर मौजूद आतंकी भाग निकले। लेकिन हमने घेराबंदी नहीं हटाई और उनके सभी संभावित ठिकानों की तलाशी जारी रखी। शुक्रवार सुबह दोबारा मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.