Move to Jagran APP

Weather Update: ओडिशा के कुछ हिस्सों में हो रही जोरदार बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसी के साथ मुंबई में मौसम ब्यूरो ने मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) के लिए आंधी तूफान की चेतावनी जारी की। जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 10:31 AM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 12:18 PM (IST)
Weather Update: ओडिशा के कुछ हिस्सों में हो रही जोरदार बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
कई राज्यों में कहीं हल्‍की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है।

नई दिल्ली, एजेंसियां। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर के कुछ हिस्सों में बारिश शुरु हो गई  है। मौसम ब्यूरो ने मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) के लिए आंधी तूफान की चेतावनी जारी की। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शहर और उपनगरों में अलग-अलग क्षेत्रों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे के   की रफ्तार से तेज हवाओं के साथयेलो अलर्ट ’जारी किया है। इसी तरह का अलर्ट रविवार को ठाणे के लिए भी जारी किया गया है। इसी बीच बीएमसी ने लोगों से अपील की है कि वह तटीय इलाकों में ना जाए।

loksabha election banner

उत्तर भारत में आने वाले दिनों में ठंड़ा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत आने वाले दिनों में मौसम ठंडा हो सकता है। हालांकि कई राज्यों में कम बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा दिल्ली में मौसम अगले शुक्रवार तक शुष्क बना रहेगा और इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में हल्की ठंड दस्तक दे देगी।

इसी के साथ देशभर से मानसून लौट रहा है इसी के साथ आज ओडिशा, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कोंकण गोवा, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना राज्‍यों में कहीं हल्‍की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है। 

भारत के मौसम विभाग के पश्चिमी क्षेत्र के उप-महानिदेशक केएस होसलीकर ने कहा कि सैटेलाइट इमेज और मौसम के मॉडल ने महाराष्ट्र में अलग-अलग जगहों पर 3 से 4 अक्टूबर के बीच हल्की और तेज आंधी के साथ मध्यम से तेज आंधी आने के संकेत दिए हैं।

रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग में भी सप्ताहांत में गरज के साथ बारिश हो सकती है। उत्तरी महाराष्ट्र के नंदुरबार, धुले और नासिक जिलों के लिए एक 'नारंगी अलर्ट' जारी किया गया है, जबकि पुणे, कोल्हापुर, सांगली, सतारा और अहमदनगर सहित मध्य महाराष्ट्र के विभिन्न अन्य क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश और गरज के साथ बारिश की उम्मीद की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.