Move to Jagran APP

अब तेलंगाना में होगी IAS अफसर चंद्रकला की संपत्तियों की तलाश

बहुचर्चित खनन घोटाले में आरोपित आइएएस अधिकारी बी. चंद्रकला की मुश्किलें बरकरार। ED तेलंगाना में चंद्रकला के रिश्तेदारों व करीबियों की संपत्तियों का ब्योरा जुटाने का प्रयास करेगी।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 08:56 AM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 08:56 AM (IST)
अब तेलंगाना में होगी IAS अफसर चंद्रकला की संपत्तियों की तलाश
अब तेलंगाना में होगी IAS अफसर चंद्रकला की संपत्तियों की तलाश

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। सपा शासनकाल में हुए बहुचर्चित खनन घोटाले में आरोपित आइएएस अधिकारी बी. चंद्रकला से लंबी पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब उनकी संपत्तियों का ब्योरा खंगाल रही है। इस कड़ी में अब इडी की टीम को बी. चंद्रकला के मूल निवास तेलंगाना भेजे जाने की भी तैयारी है। सूत्रों का कहना है कि इडी तेलंगाना में चंद्रकला के रिश्तेदारों व करीबियों की संपत्तियों का ब्योरा जुटाने का प्रयास करेगी।

loksabha election banner

ED के अधिकारियों को सौंपा ITR-संपत्तियों का ब्योरा

उल्लेखनीय है कि बी. चंद्रकला ने बुधवार को इडी के अधिकारियों को अपने आइटीआर (इनकम टैक्स रिटर्न) व संपत्तियों का ब्योरा सौंपा था। बताया गया कि चंद्रकला के आइटीआर की शुरुआती जांच में इडी अधिकारियों के हाथ कुछ नहीं लगा है।

बेनामी संपत्तियों की ओर मुड़ सकती है जांच

सूत्रों का कहना है कि इडी की जांच बेनामी संपत्तियों का पता लगाने की ओर भी मुड़ सकती है। बी. चंद्रकला के अलावा इडी सपा एमएलसी रमेश मिश्रा व अन्य आरोपितों की संपत्ति का ब्योरा भी खंगाल रही है। इडी खासकर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कितने पट्टे नियमों को दरकिनार कर दिए गए और उनके जरिये की गई काली कमाई किन लोगों तक पहुंची। काली कमाई को कहां निवेश किया गया। इसके लिए खनन पट्टों से जुड़े दस्तावेजों से लेकर शासनादेशों तक को खंगाला जा रहा है।

माना जा रहा है कि इडी जल्द खनन विभाग के कुछ तत्कालीन अधिकारियों व कर्मचारियों से भी पूछताछ कर सकती है। ध्यान रहे, हमीरपुर में हुए खनन घोटाले के मामले में सीबीआइ दिल्ली द्वारा बी. चंद्रकला व सपा एमएलसी रमेश मिश्रा समेत 11 आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के बाद इडी ने भी सभी नामजद आरोपितों के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.