Move to Jagran APP

Weather Forecast: उत्तर भारत में फिर चलेंगी बर्फीली हवाएं, जानें दिल्ली- यूपी-ब‍िहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मौसम फिर बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। 22 से 24 जनवरी के बीच देश के उत्तर पश्चिमी राज्यों में बादलों का डेरा रहेगा। 22 से 24 जनवरी के बीच एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसकी वजह से दिल्ली के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 04:34 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 07:18 PM (IST)
Weather Forecast: उत्तर भारत में फिर चलेंगी बर्फीली हवाएं, जानें  दिल्ली- यूपी-ब‍िहार सहित अन्य राज्यों के मौसम का हाल
दिल्ली में आज धूप निकली लेकिन बर्फिली हवाओं के कारण ठंड जारी है। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। देश के उत्‍तरी हिस्‍से में कड़ाके की ठंड जारी है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट नजर आ रही है। राजधानी में बर्फीली हवाओं ने बुधवार को भी जमकर ठंड का प्रकोप दिखाया। हवाओं के इस बर्फीले कहर से गुरुवार को भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। हालांकि 22 से 24 जनवरी के बीच एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। जिसकी वजह से राजधानी के लोगों को ठंड से थोड़ी तौर पर राहत मिलेगी। इस दौरान बादल छाए रहेंगे, लेकिन अधिकतम और न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी। मौसम फिर बदलने के आसार नजर आ रहे हैं। 22 से 24 जनवरी के बीच देश के उत्तर पश्चिमी राज्यों में बादलों का डेरा रहेगा। कुछ जगहों पर बारिश की संभावना है।

loksabha election banner

दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान

दिल्ली में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण इसमें अगले दो दिन में हल्की बढ़ोतरी होने का भी अनुमान है। आईएमडी के मुताबिक, नया पश्चिमी विक्षोभ शुक्रवार से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करना शुरू करेगा। इसलिए दिल्ली के न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी का अनुमान है।

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का अनुमान

पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालय के ऊपरी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का अनुमान है। बर्फ से ढके पहाड़ों से सर्द, शुष्क हवाओं के आने से सोमवार तक दिल्ली का तापमान चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच सकता है। मौसम विभाग के अनुसार 22 जनवरी को जम्मू कश्मीर में बारिश के आसार हैं। वहीं बिहार अगले तीन दिनों तक कोहरे की चपेट में रहेगा।

मध्य प्रदेश का मौसम

मध्य प्रदेश में मौसम लगातार अपना मिजाज बदलता नजर आ रहा है। कभी आसमान में बादल, कभी बारिश तो कभी तेज ठिठुरन भरी सर्दी लोगों को परेशान कर रही है। 22 जनवरी को उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों में एक और पश्चिमी विक्षोभ आने के आसार हैं जिससे सूबे में बादल छाने लगेंगे और न्यूनतम तापमान में फिर बढ़ोतरी हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.