Move to Jagran APP

HPBOSE 12th Result 2016: 12वीं के नतीजे घोषित

Himachal Pradesh board of school education के HPBOSE 12वीं के एग्जाम के नतीजे घोषित। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HP BOSE) के नतीजों...

By MMI TeamEdited By: Published: Mon, 25 Apr 2016 02:49 PM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2016 05:47 PM (IST)
HPBOSE 12th Result 2016: 12वीं के नतीजे घोषित

‘बदल देंगे इतिहास, नई सदी के हौसलें हैं ये, न रूकेंगे न झुकेंगे। जीत लाएंगे हर मुकाम।’ देश को बदलने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होती है युवा कंधों पर और जब ये युवा पीढ़ी शिक्षा हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत से दिन-रात एक कर देती है तो ऐसे में इनसे उम्मीदें बढ़ना और भी लाजिमी हो जाता है। फरवरी-मार्च में खत्म हुई Himachal Pradesh board of school education के 12वीं के एग्जाम के नतीजे आज 25 अप्रैल 2016 को घोषित हो चुके हैं । ऐसे में इस एग्जाम में भाग लेने वाले लाखों स्टूडेंट्स की निगाहें आने वाले नतीजों पर लगी हुई है। यही नहीं उनके माता-पिता को भी अपने होनहार बच्चों के नम्बरों की फिक्र लगी हुई है। ऐसे में स्टूडेंट्स के चेहरों पर घबराहट और तनाव साफतौर पर देखा जा सकता है। ऐसा होना लाजिमी भी है क्योंकि 12वीं के अंकों को हायर एजुकेशन की दिशा में एक शुरुआती पड़ाव माना जाता है। अच्छे कॉलेजों में एडमिशन लेने के लिए 12वीं में अच्छा स्कोर करना बहुत अहम माना जाता है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HP BOSE) के नतीजों का पूरा विवरण http://hp12.jagranjosh.com पर देखा जा सकता है।

पिछले साल की बात करें तो कुल 97,692 विद्यार्थियों ने एचपी बोर्ड एग्जाम में भाग लिया था। जिनमें से करीब 67,054 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए थे। इस साल भी विद्यार्थियों के पास होने का प्रतिशत ज्यादा लगाया जा रहा है। साथ ही मेधावी छात्रों से ये उम्मीद भी की जा रही है कि इस बार वो बेहतर प्रदर्शन से देश में एक नई मिसाल कायम करेंगे। जागरण जोश की वेबसाइट पर बड़ी ही आसानी से नतीजों को देखा जा सकता है।

ऐसे देखें ऑनलाइन एचपीबीओएसई परीक्षा परिणाम
1.हमारी वेबसाइट http://hp12.jagranjosh.com पर क्लिक करें।

2. अनिवार्य क्षेत्र/कॉलम भरें।

3. सबमिट पर क्लिक करें। छात्रों को अपने-अपने मोबाइल नंबर/ ईमेल आईडी पर ईमेल/ एसएमएस मिल जाएगा। छात्र रिकॉर्ड और संदर्भ के लिए अपने परिणाम की मार्कशीट का प्रिंट अवश्य लें। Jagranjosh.com और इसकी पूरी टीम आप के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.