Move to Jagran APP

नौकरानी को सोसायटी में आने से रोका तो महिला ने RWA के सेकेट्ररी को थप्‍पड़ मारे, मालकिन पर FIR

COVID-19 outbreak संक्रमण से बचाने के लिए लोगों को घरों में रखने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है वहीं इस सख्‍ती के बीच कॉलोनीवासी हिंसक होते भी दिखाई दे रहे हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 05:39 PM (IST)
नौकरानी को सोसायटी में आने से रोका तो महिला ने RWA के सेकेट्ररी को थप्‍पड़ मारे, मालकिन पर FIR
नौकरानी को सोसायटी में आने से रोका तो महिला ने RWA के सेकेट्ररी को थप्‍पड़ मारे, मालकिन पर FIR

मुंबई, जेएनएन।  देशभर में कोरोनावायरस के चलते जहां एक और संक्रमण से बचाने के लिए लोगों को घरों में रखने के लिए सरकार हर संभव कदम उठा रही है, वहीं इस सख्‍ती के बीच कॉलोनीवासी हिंसक होते भी दिखाई दे रहे हैं। हमारे सहयोगी अखबार मिड डे की खबर के अनुसार ऐसा ही एक मामला मुंबई Andheri West में एक रेजिडेंस सोसायटी Tarapore Towers में सामने आया, जहां के Secretary Rakesh Coelho को सोसायटी में रहने वाली महिला ने सिर्फ इसलिए physically assault किया, क्‍योंकि राकेश ने महिला की नौकरानी को सोसायटी के अंदर आने से मना कर दिया था। 

loksabha election banner

गौर हो कि कोरोनावायरस COVID-19 outbreak के चलते सोसायटी के पदाधिकारियों ने पहले से गाइडलाइन जारी की हुई हैं कि किसी भी आउटसाइडर को सोसायटी के अंदर आने से रोका जाए। Tarapore Towers के आवासीय परिसर में सुबह करीब 10 बजे ये मामला सामने आया, जब Rakesh Coelho ने सिक्‍योरिटी गार्ड से कहा कि मैंने एंट्री गेट पर एक महिला को इंतजार करते देखा था। महिला का कहना था कि वह इस सोसायटी में घर का काम करती है, इस पर मैने सुरक्षा के मद़देनजर उसे वापस जाने को कहा, लेकिन उसका कहना था कि उसकी मालकिन उसे अपने साथ ऊपर लेकर जाने के लिए नीचे आ रही है। उस दौरान सोसायटी का मुख्‍य प्रवेश द्वार बंद था, उसपर चेन लगी थी। इस पर वह सोसायटी के निकासी द्वार पर पहुंचा तो देखा कि नौकरानी वहां पहुंच गई थी। इसी दौरान उसकी मालकिन सीमा सिंह भी अपने घर से बाहर निकल आई थीं और नौकरानी को अंदर बुला रही थीं। जब मैने उसे जाने से मना किया तो सीमा सिंह ने मुझपर हमला कर दिया। मुझे गाली निकाली, खरोंचा, चश्मे उतार दिए और दो थप्पड़ मारे और नौकरानी को जबरन अपने साथ घर ले गईं।

Rakesh Coelho ने आगे बताया कि जब 22 मार्च को सोसायटी Tarapore Towers में सर्कुलर जारी हो चुका था कि किसी भी आउटसाइडर, नौकरानियों, डॉग वॉकर को परिसर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी तो ऐसे में सीमा सिंह का व्‍यवहार बहुत निंदनीय है। Rakesh Coelho की शिकायत पर ओशिवारा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया। वहीं, इस संबंध में अपना पक्ष रखते हुए सीमा सिंह ने बताया कि वह नौकरानी नहीं, उसकी दूर की रिश्तेदार थी, जोकि सभी दुकानें बंद होने के कारण मुझसे किराने का सामान लेने आई थी।

Rakesh Coelho ने मुझे धक्‍का देकर गिराया, एक महिला के रूप में, मुझे अपनी रक्षा करने का अधिकार है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह नौकर या  रिश्तेदार को अपने साथ घर ले गई थीं तो इसपर सीमा सिंह ने कहा कि “वह मेरे घर आई थी क्योंकि उसका उद्देश्य था कि वह आकर मुझसे मिले। कोई भी एक रिश्तेदार को आने से नहीं रोक सकता है। ”ओशिवारा पुलिस स्टेशन में ड्यूटी ऑफिसर ने कहा, "हमने उन्हें आपस में नहीं लड़ने को कहा है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.