Move to Jagran APP

कर्नाटक में साल 2024 तक मेट्रो फेस-2 प्रोजेक्ट पूरा होने की उम्मीद- CM येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा ने 74 वें स्वतंत्रता दिवस के दौरान अपने भाषण में राज्य में मेट्रो फेस-2 प्रोजेक्ट पूरा होने की उम्मीद जताई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 02:31 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 02:31 PM (IST)
कर्नाटक में साल 2024 तक मेट्रो फेस-2 प्रोजेक्ट पूरा होने की उम्मीद- CM येदियुरप्पा
कर्नाटक में साल 2024 तक मेट्रो फेस-2 प्रोजेक्ट पूरा होने की उम्मीद- CM येदियुरप्पा

बेंगलुरु, एएनआइ। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस येदियुरप्पा ने 74 वें स्वतंत्रता दिवस के दौरान अपने भाषण में राज्य में मेट्रो फेस-2 प्रोजेक्ट पूरा होने की आशा जताई है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि साल 2024 तक 30,695 करोड़ का मेट्रो फेस -2 प्रोजेक्ट पूरा होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

साथ ही उन्होंने कहा कि बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार ज्यादा से ज्यादा उपाय अपना रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ लोगों के अनुकूल योजना तैयार की जा रही है। ब्यप्पनहल्ली मेट्रो के पास लगभग 110 एकड़ जमीन मेंस्टेशन बनाया जा रहा है, जिसमें कई प्रकार के पैड पौधों को भी शामिल किया है। 

सीएम ने कहा कि हमने उपनगरीय रेल के कार्यान्वयन में तेजी लाई है जो कि वैश्विक निवेश का स्थान है। 74 वें स्वतंत्रता दिवस के दौरान अपने भाषण में उन्होंने कहा कि वह  30,695 करोड़ के बेंगलुरु मेट्रो फेस-2 का काम करेंगे और उम्मीद करते हैं कि यह कार्य जून 2024 तक पूरा हो जाएगा।

सीएम ने कहा कि योजनाओं में खाद्य न्यायालय की स्थापना, पारंपरिक कुटीर उद्योग, बच्चों के लिए मजेदार पार्क और हथकरघा प्रदर्शनी और बिक्री के लिए भी स्थान बनाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 400 किलोमीटर प्राथमिक नहरों के पास  और साइकिल और पैदल यात्रियों की जगह पर हरियाली करने की भी योजना है। 

देशभर में स्वतंत्रता दिवस की धूम

बता दें कि देशभर में आज स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। कोरोना काल में भी एहितयात रखते हुए राजधानी दिल्ली के लाल किले पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगा फरहाया। इस दौरान उन्होंने देश को भी संबोधित किया। देश में किए कार्य का भी प्रधानमंत्री मोदी ने गुणगान किया। इसके साथ ही आत्मनिर्भर भारत बनाने पर भी जोर दिया। इस कार्यक्रम में कोरोना संकट के चलते काफी सीमित संख्या में लोग शामिल हुए। देश के कोने-कोने में मंत्री और अधिकारियों ने भी आज तिरंगा फहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.