Move to Jagran APP

बगदादी के खतरनाक मंसूबे को कश्मीर घाटी में हवा देने की कोशिश

इराक में खूनी खेल खेल रहे आइएसआइएस के सरगना अबु बकर अल बगदादी के आतंकी संगठन ने बेशक कश्मीर में अभी घुसपैठ नहीं की है, लेकिन उसके समर्थकों ने कश्मीर घाटी में अपने खतरनाक मंसूबे से खतरे का संकेत दे दिया है। कश्मीर घाटी के अलगाववादियों और बगदादी के समर्थकों ने शुक्रवार को इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए

By Edited By: Published: Sat, 12 Jul 2014 11:03 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jul 2014 04:02 PM (IST)
बगदादी के खतरनाक मंसूबे को कश्मीर घाटी में हवा देने की कोशिश

श्रीनगर। इराक में खूनी खेल खेल रहे आइएसआइएस के सरगना अबु बकर अल बगदादी के आतंकी संगठन ने बेशक कश्मीर में अभी घुसपैठ नहीं की है, लेकिन उसके समर्थकों ने कश्मीर घाटी में अपने खतरनाक मंसूबे से खतरे का संकेत दे दिया है। कश्मीर घाटी के अलगाववादियों और बगदादी के समर्थकों ने शुक्रवार को इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए आइएसआइएस के ध्वज वादी में लहराए दिए।

loksabha election banner

शुक्रवार को पूरे कश्मीर में नमाज-ए-जुमा के बाद फिलस्तीन के खिलाफ इजरायली हमलों के विरोध में जुलूस निकाले गए। श्रीनगर के डाउन-टाउन व अन्य इलाकों में इजरायल के खिलाफ जुलूस निकाल रहे लोगों और पुलिस के बीच हिंसक झड़पें भी हुईं हालांकि इनमें कोई घायल नहीं हुआ।

इन्हीं प्रदर्शनों के दौरान ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के पास इजरायल और अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी कर रहे युवकों ने आइएसआइएस के झंडे लहरा दिए और उसे लेकर मार्च भी किया। पुलिस ने जब इन लोगों को रोका तो वे ¨हसा पर उतर आए और पथराव करने लगे। पुलिस ने युवकों को खदेड़ने के लिए लाठियों के साथ आंसू गैस का सहारा लिया। इसी दौरान आइएसआइएस का ध्वज लेकर नारेबाजी कर रहे युवक गायब हो गए।

इन बातों से पता चलता है कि अलगाववादी किस खतरनाक खेल को हवा दे रहे हैं। वे जिस तरह से घाटी में शांति बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं इसका परिणाम उन्हें ही भुगतना होगा।

पढ़ें: बगदादी की सूचना देने पर एक करोड़ डॉलर का इनाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.