Move to Jagran APP

पाकिस्‍तानी हिंदू जल्‍द खरीद सकेंगे भारत में संपत्ति

भारत सरकार जल्‍द ही पाकिस्‍तान से आए हिंदुओं को बैंकिंग और संपत्ति जैसे अहम अधिकार दे सकती है। यह अनुमति उन पाकिस्‍तानी हिंदुओं को दी जा सकती है जो लंबी अवधि के वीजा पर देश आए हैं। खबर है कि, सरकार जल्‍द ही एक ऐसी नीति को हरी झंडी देने

By Manoj YadavEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2015 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2015 07:54 PM (IST)
पाकिस्‍तानी हिंदू जल्‍द खरीद सकेंगे भारत में संपत्ति

नई दिल्ली। भारत सरकार जल्द ही पाकिस्तान से आए हिंदुओं को बैंकिंग और संपत्ति जैसे अहम अधिकार दे सकती है। यह अनुमति उन पाकिस्तानी हिंदुओं को दी जा सकती है जो लंबी अवधि के वीजा पर देश आए हैं।

loksabha election banner

खबर है कि, सरकार जल्द ही एक ऐसी नीति को हरी झंडी देने जा रही है जिससे हिंंदू प्रवासी अपने वीजा और विदेशी पंजीकरण कार्यालय (एफआरओ) या विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) की ओर से जारी आवासीय परमिट के आधार पर बैंक अकाउंट खोल सकेंगे।

इसके साथ ही मोदी सरकार पाकिस्तान के साथ-साथ अफगानिस्तान से आए हिंदुओं को भी नागरिकता देने पर तेजी से काम कर रही है। खबरों के अनुसार, एनडीए सरकार ने बीते एक साल के अपने कार्यकाल में दोनों देशों से भारत आए 4,000 से अधिक हिंदुओं को देश की नागरिकता दी है, जो संप्रग सरकार के एक कार्यकाल के मुकाबले चार गुना अधिक है।

मालूम हो कि आरबीआई ने लंबी अवधि के वीजा पर भारत आए पाकिस्तानी नागरिकों के लिए इस तरह की पॉलिसी के लिए हरी झंडी दी है। इसी वजह से मोदी सरकार ऐसे नागरिकों के लिए बैंक अकांउट और संपत्ति अधिकार जैसी अहम सुविधाएं देने पर विचार कर रही है।

[साभार- नई दुनिया]


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.