blink Live Blog

Hindi Breaking News Today 2 July LIVE:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचें हैदराबाद, भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लेंगे हिस्सा; ट्वीट कर दी जानकारी

Breaking News in Hindi Today: हैदराबाद के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू हो गयी। वहीं नए कोविड ​​​​मामलों में, भारत ने पिछले 24 घंटों में 17,092 नए संक्रमण दर्ज किए।

Babli KumariPublish: 2022-07-02T16:00:15

FacebooktwitterwpEmail

Hindi Breaking News Today 2 July LIVE:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचें हैदराबाद,  भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लेंगे हिस्सा; ट्वीट कर दी जानकारी

HighLights

  • भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से
  • भारत ने पिछले 24 घंटों में 17,092 नए संक्रमण दर्ज किए
  • 19 राज्यों के मुख्यमंत्री और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता होंगे शामिल
  • 03:57 PM, 02 July 2022

    पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचें हैदराबाद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में

    पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद के गतिशील शहर में उतरे। इस बैठक के दौरान हम पार्टी को और मजबूत करने के उद्देश्य से कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। 

  • 03:22 PM, 02 July 2022

    अमरावती हत्या मामले को गृह मंत्रालय ने NIA को सौंपी

    गृह मंत्रालय ने 21 जून को अमरावती महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे की बर्बर हत्या से संबंधित मामले की जांच NIA को सौंप दी है। हत्या के पीछे की साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच की जाएगी।

  • 03:11 PM, 02 July 2022

    अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या, पांच लोग गिरफ़्तार

    अमरावती के एक दुकान के मालिक उमेश कोल्हे की हत्या के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ़्तार किया। स्थानीय अदालत ने उनको 5 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा है।

  • 02:41 PM, 02 July 2022

    हम चर्चा करेंगे कि मन की बात कैसे फैलाई जाए- वसुंधरा राजे

    भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने कहा- गरीबों की अर्थव्यवस्था और कल्याण फोकस का विषय होगा। प्रत्येक बूथ पर 200 सक्रिय कार्यकर्ताओं की जरूरत है। हम व्हाट्सएप ग्रुप तैयार करेंगे जिसमें जमीनी स्तर के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। हम चर्चा करेंगे कि मन की बात कैसे फैलाई जाए, पन्ना प्रमुख कैसे तैयार किया जाए।

  • 02:37 PM, 02 July 2022

    कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी

    भाजपा की होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई हैदराबाद कन्वेंशन सेंटर पहुंचे।

  • 02:35 PM, 02 July 2022

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे हैदराबाद कन्वेंशन सेंटर

    भाजपा की होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैदराबाद कन्वेंशन सेंटर पहुंचे।

  • 02:33 PM, 02 July 2022

    PM मोदी की गरीब कल्याण नीति की सराहना की गयी - वसुंधरा राजे

    भाजपा नेता वसुंधरा राजे, हैदराबाद से कहा- हाल ही में उ.प्र., उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में चुनाव हुए, उसके अलावा कुछ निकाय चुनाव और उपचुनाव भी हुए हैं जिसमें भाजपा की जीत हुई। उसकी सराहना करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने PM मोदी की गरीब कल्याण नीति की सराहना की और धन्यवाद दिया।

  • 02:28 PM, 02 July 2022

    'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम को बनाया जाएगा सफल- वसुंधरा राजे

    भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर वसुंधरा राजे ने कहा- आज़ादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन देश में अलग-अलग राज्यों में कैसे किया जाएगा, इसपर चर्चा हुई। उसके साथ-साथ एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम हर घर तिरंगा को सफल बनाने के लिए देश को कैसे एकजुट किया जाए, इसपर चर्चा हुई।

  • 02:25 PM, 02 July 2022

    30 करोड़ लाभार्थियों तक कैसे पहुंचा जाए इस पर हमनें चर्चा की -वसुंधरा राजे

    भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने कहा- हमने चर्चा की कि अपने 30 करोड़ लाभार्थियों तक कैसे पहुंचा जाए। यह भी तय किया गया कि हम जिस भी राज्य में बैठक करेंगे, हमें राज्य के बारे में बयान देना होगा, वहां किए गए काम के बारे में बताया जाएगा।

  • 02:21 PM, 02 July 2022

    कलाकारों में भाजपा नेता खुशबू सुंदर भी हुईं शामिल

    हैदराबाद में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र के बाहर प्रदर्शन कर रहे कलाकारों में भाजपा नेता खुशबू सुंदर भी शामिल हुईं जहां भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू होगी।

  • 02:12 PM, 02 July 2022

    केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी कलाकारों के साथ झूमते दिखे

    केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी हैदराबाद में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कलाकारों में शामिल हुए, जहां भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज से शुरू होगी।

  • 02:07 PM, 02 July 2022

    राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में स्मृति ईरानी और मनसुख मांडविया पहुंचे

    भाजपा की होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और बिहार सरकार में मंत्री शहनवाज हुसैन हैदराबाद पहुंचे।

  • 02:02 PM, 02 July 2022

    PM मोदी ने जनकल्याण के अनेक कार्यक्रम शुरू किए - डॉ.जितेंद्र सिंह

    केंद्रीय मंत्री डॉ.जितेंद्र सिंह ने कहा- तेलंगाना के लोगों की अपेक्षा है कि जिस प्रकार PM मोदी ने जनकल्याण के अनेक कार्यक्रम शुरू किए हैं उसका लाभ उनको भी मिले। भाजपा कार्यकर्ता जिस तरह लोगों को उन कार्यक्रमों का महत्व समझा रहे हैं, आने वाले चुनाव में हमें इसका परिणाम दिखेगा।

  • 01:26 PM, 02 July 2022

    हजारों बेरोज़गारों को कोरोना ने बचाया- राहुल गांधी

    राहुल गांधी ने कहा- मैं कोविड के दौरान देख रहा था जब हजारों की संख्या में लोग बेरोज़गार हुए वहीं मनरेगा ने लोगों को बचाया था। PM ने उस समय मनरेगा पर कोई सवाल नहीं उठाया क्योंकि यह स्पष्ट हुआ जो उन्होंने UPA की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया था उसी चीज़ ने भारत को कोविड के समय बचाया।

  • 01:19 PM, 02 July 2022

    मनीष सिसोदिया ने चाणक्यपुरी में अंडरपास का किया उद्घाटन

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, चाणक्यपुरी में अंडरपास का उद्घाटन करने के बाद कहा- बेनिटो जुआरेज़ मार्ग पर 1200 मीटर का Y आकार के अंडरपास बनाया गया है। इससे रोजाना लाखों वाहन जो धौला कुआं के आसपास ट्रैफिक को बाधित करते हैं, उनमें से एक बड़ी संख्या यहां से निकल सकेगी।

  • 01:19 PM, 02 July 2022

    हम तेलंगाना में भी आएंगे- मनोहर लाल खट्टर

    हैदराबाद में होने वाली भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा- देशभर में हम जिस तरह से आगे बढ़ रहे हैं, मेरा विश्वास है कि इस कार्यसमिति की बैठक के बाद हम तेलंगाना में भी आएंगे। 

  • 01:13 PM, 02 July 2022

    दिल्ली में जलभराव बहुत बड़ी समस्या थी - मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा- दिल्ली में जलभराव बहुत बड़ी समस्या थी, पिछले 2-3 साल में कई प्रोजेक्ट पूरे किए गए जिसके चलते इस बार जलभराव की चपेट में आने वाले सबसे बड़े 7 प्वाइंट्स में से 6 पर कोई समस्या नहीं आई। एक पर पंप चलने में देरी के चलते थोड़ी समस्या हुई उसको भी ठीक कर लिया है। 

  • 12:36 PM, 02 July 2022

    मनरेगा ने भारतीय श्रम बाजार को हमेशा के लिए बदला - राहुल गांधी

    केरल के वायनाड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा- उन्हें यह समझ में नहीं आया था कि मनरेगा ने भारतीय श्रम बाजार को हमेशा के लिए बदल दिया है। वह यह नहीं समझ पाए थे कि मनरेगा, लाखों-करोड़ों भारतीय लोगों के लिए, अंतिम उपाय और विशाल सुरक्षा है।

  • 12:28 PM, 02 July 2022

    केरल के वायनाड से राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

    केरल के वायनाड में राहुल गांधी ने कहा- जब मैंने पीएम को मनरेगा के खिलाफ बोलते हुए सुना तो लोकसभा में मैं चौंक गया। उन्होंने इसे यूपीए की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया। उन्होंने इसे राजकोष पर एक नाला बताया। इससे मुझे एहसास हुआ कि पीएम वास्तव में मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए हैं।

  • 12:23 PM, 02 July 2022

    मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का किया स्वागत

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे पर विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की अगवानी की।

  • 11:27 AM, 02 July 2022

    सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में स्थानीय निकाय चुनाव के लिए किया रोड शो

  • 11:25 AM, 02 July 2022

    अमित शाह ने चांदलोदिया रेलवे स्टेश के बुकिंग काउंटर का किया उद्घाटन

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के चांदलोदिया रेलवे स्टेशन पर एक उच्च स्तरीय प्लेटफॉर्म और बुकिंग काउंटर का उद्घाटन किया।

  • 11:23 AM, 02 July 2022

    अमित शाह ने चांदलोदिया-खोडियार रेलवे अंडरब्रिज का किया उद्घाटन

    गुजरात में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के चांदलोदिया रेलवे स्टेशन पर चांदलोदिया-खोडियार रेलवे अंडरब्रिज का उद्घाटन किया।

  • 11:09 AM, 02 July 2022

    दिल्ली में मोटरसाइकिल सवार ने चलाई गोली

    दिल्ली के बिंदापुर पीएस सीमा के तहत 1:23 बजे फायरिंग की घटना की सूचना दी गई। आरोप है कि मोटरसाइकिल पर सवार 2 लोगों में से एक ने दूसरी मोटरसाइकिल सवार पर गोली चला दी, जिसका इलाज चल रहा है. हत्या के प्रयास का मामला दर्ज; दोषियों को पकड़ने में टीमें जुटी हुई हैं : डीसीपी द्वारका जिला

  • 10:48 AM, 02 July 2022

    हैदराबाद में इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के बाहर हुआ नृत्य प्रदर्शन

    हैदराबाद में इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के बाहर नृत्य प्रदर्शन जहां आज से बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होगी।

  • 10:36 AM, 02 July 2022

    जेपी नड्डा ने बैठक का किया उद्घाटन

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक का किया उद्घाटन किया।

  • 10:33 AM, 02 July 2022

    अमित शाह ने पौधरोपण अभियान की शुरुआत की

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के हेबतपुर में पौधरोपण अभियान की शुरुआत की।

  • 10:22 AM, 02 July 2022

    मुझे भी गुवाहाटी का मिला था प्रस्ताव - संजय राउत

    शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, मुझे भी गुवाहाटी के लिए एक प्रस्ताव मिला था लेकिन मैं बालासाहेब ठाकरे का अनुसरण करता हूं और इसलिए मैं वहां नहीं गया। जब सच्चाई आपके पक्ष में है, तो डर क्यों है?

  • 10:08 AM, 02 July 2022

    जेपी नड्डा कार्यकारिणी बैठक के लिए पहुंचे हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर

     भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज से शुरू हो रही पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (2-3 जुलाई) के लिए हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर पहुंचे।

  • 09:47 AM, 02 July 2022

    पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,092 नए मामले आए सामने

    भारत में पिछले 24 घंटों में 17,092 नए कोविड मामले सामने आए, 14,684 रिकवरी और 29 मौतें भी दर्ज़ की गई। सक्रिय मामले 1,09,568 हैं।

  • 09:35 AM, 02 July 2022

    दिल्ली से जबलपुर जाने वाले स्पाइसजेट विमान में देखा गया धुआं

    स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा- दिल्ली से जबलपुर जाने वाले एक स्पाइसजेट विमान में आज सुबह उड़ान के दौरान केबिन में धुआं देखा गया, जिसके बाद विमान को दिल्ली हवाई अड्डे पर सुरक्षित वापस उतारा आया; यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया।

  • 09:19 AM, 02 July 2022

    हैदराबाद में भाजपा कार्यकारिणी बैठक की तैयारी पूरी

    हैदराबाद में तैयारी पूरी ...जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से शुरू होने वाली भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (2 और 3 जुलाई) में भाग लेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept