Move to Jagran APP

आप जानते हैं 'टाइगर जिंदा है' और पीएम मोदी के बीच है ये दिलचस्प कनेक्शन

'टाइगर जिंदा है' फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने खुद इस फिल्म से जुड़े सबसे बड़े राज से पर्दा उठाया है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 29 Dec 2017 08:48 PM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2017 09:40 PM (IST)
आप जानते हैं 'टाइगर जिंदा है' और पीएम मोदी के बीच है ये दिलचस्प कनेक्शन
आप जानते हैं 'टाइगर जिंदा है' और पीएम मोदी के बीच है ये दिलचस्प कनेक्शन

नई दिल्ली, एएनआई। सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' बॉक्स ऑफिस पर जमकर दहाड़ रही है। फिल्म ने रिलीज के सिर्फ सात दिनों में ही 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया है। उम्मीद है फिल्म को जल्द ही 300 करोड़ के क्लब में भी एंट्री मिल जाएगी। फिल्म की धुआंधार कमाई के बीच एक ऐसा खुलासा हुआ है जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और टाइगर जिंदा है को लेकर एक ऐसा कनेक्शन सामने आया है जिसके बारे में अब तक आपको भी नहीं पता होगा।

loksabha election banner

इस फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने खुद इस फिल्म से जुड़े सबसे बड़े राज से पर्दा उठाया है। अली ने अपनी फिल्म के जरिए पीएम मोदी को सम्मान दिया है। इसके पीछे उन्होंने एक दिलचस्प वजह भी बताई है।

अली ने बताया, 'साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद आतंकी संगठन आईएसआईएस ने कुछ भारतीय नर्सों को अगवा कर लिया था। जिसके बाद केंद्र सरकार ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी नर्सों की जान बचाई थी।' अली अब्बास ने बताया कि इस वाकये ने मुझे काफी प्रेरित किया जिसकी वजह से मैंने एक फिल्म बनाने की सोची।

अली ने बताया कि मैं फिल्म के जरिए पीएम मोदी को सम्मान देना चाहता था। उन्होंने कहा 'अगर आपने नोटिस किया तो तो टाइगर जिंदा है में बचाव अभियान के दौरान परेश रावल सलमान खान से पूछते हैं कि ‘पीएम साहब’ को मिशन की खबर है न। फिल्‍म में असल डायलॉग था ‘मोदी जी को पता है? हालांकि फिल्‍म में यह डायलॉग नहीं है।

अली ने बताया, दरअसल, पूरी फिल्म काल्पनिक है इसीलिए सेंसर बोर्ड ने सही तरीके से हमें वो डायलॉग बदलकर ‘पीएम साहब’ करने को कहा। हमने सेंसर बोर्ड का फैसला माना क्योंकि हम बचाव अभियान की वास्‍तविक जानकारियां नहीं दे रहे थे।

यह भी पढ़ें: Box Office पर सलमान की एक और डबल सेंचुरी, 2017 की सबसे बड़ी हिट 'टाइगर ज़िंदा है'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.