Move to Jagran APP

रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े मामले में सुनवाई टली, गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक चार नवंबर तक बढ़ी

रॉबर्ट वाड्रा व मौरीन वाड्रा से जुड़े मामले में स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी व महेश नागर की याचिका पर राजस्थान हाई कोर्ट में सुनवाई समयाभाव की वजह से नहीं हो पाई।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 10:28 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 10:32 PM (IST)
रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े मामले में सुनवाई टली, गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक चार नवंबर तक बढ़ी
रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े मामले में सुनवाई टली, गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक चार नवंबर तक बढ़ी

 संवाद सूत्र, जोधपुर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा व रॉबर्ट की मां मौरीन वाड्रा से जुड़े मामले में स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी व महेश नागर की याचिका पर राजस्थान हाई कोर्ट में सुनवाई समयाभाव की वजह से नहीं हो पाई। अगली सुनवाई चार नवंबर को होगी।

loksabha election banner

मेरिट पर बहस करने की मांग

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से एएसजी राज दीपक रस्तोगी व एएएसजी भानु प्रताप बोहरा ने इस मामले में मेरिट पर बहस करने की मांग कोर्ट से की। कोर्ट ने अधिक मामले सूचीबद्ध होने के कारण और पूर्व में कोर्ट द्वारा तारीख दिए जाने का हवाला देते हुए बहस करवाने से इन्कार कर दिया। वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक चार नवंबर तक बढ़ गई है।

वाड्रा के अधिवक्ता ने आगे की तारीख ले ली

जस्टिस मनोज कुमार गर्ग की कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन अन्य मामलों के चलते सुनवाई नहीं हुई। इस पर एएसजी राज दीपक रस्तोगी ने कड़ी आपत्ति जताई। कोर्ट को बताया गया कि पिछली बार दोपहर दो बजे सुनवाई के लिए समय मुकर्रर था, लेकिन समय से पहले ही उनकी अनुपस्थिति में वाड्रा के अधिवक्ता ने आगे की तारीख ले ली। एएसजी के निवेदन पर कोर्ट ने इस मामले में आगे चार नवंबर की तारीख सुनवाई के लिए तय कर दी। बीकानेर जिले के कोलायत की फायरिंग रेंज की 275 बीघा जमीन खरीद -फरोख्त मामले में मनी लॉड्रिंग के आरोप में घिरे रॉबर्ट वाड्रा व मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक उक्त तिथि यानी चार नवंबर तक जारी रहेगी।

बताया जा रहा है कि यह जमीन बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के विस्थापित लोगों को अलॉट की किया जाना था लेकिन इसे गलत तरीके से खरीदा गया। अब इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।  

पिछले दिनों रॉबर्ट वाड्रा को अस्‍पताल में भर्ती करना पड़ा 

नोएडा के सेक्टर-11 स्थित मेट्रो अस्पताल में रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) को पिछले दिनों भर्ती कराया गया था। उन्हें जोड़ों में दर्द की शिकायत पर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ. पुनीत दिलावरी की टीम उनका इलाज कर रही थी। डॉ. पुनीत दिलावरी ने बताया कि रॉबर्ट वाड्रा को घुटने और जोड़ो की नस में आई खिंचाव के चलते अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। एमआरआइ सहित कई जांचों के बाद ही उन्हें भर्ती होने की सलाह दी गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.