Move to Jagran APP

Happy Raksha Bandhan 2020 Wishes: देशभर में आज राखी का त्योहार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी बधाइयां

Happy Raksha Bandhan 2020 Wishes राखी के पर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पीएम मोदीगृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गज अधिकारियों ने शुभकामनाएं दी है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 09:33 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 10:16 AM (IST)
Happy Raksha Bandhan 2020 Wishes: देशभर में आज राखी का त्योहार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी बधाइयां
Happy Raksha Bandhan 2020 Wishes: देशभर में आज राखी का त्योहार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी बधाइयां

नई दिल्ली, एएनआइ। Happy Raksha Bandhan 2020 Wishes: देशभर में आज रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। भाई-बहन के पवित्र प्यार के इस पर्व पर कोरोना के कारण सर्तकता भी बरती जा रही है। इसके चलते ही लोगों की आवाजाही और मिठाइयों के इंतजाम पर भी खासा असर दिख रहा है, लेकिन इस पावन पर्व को लेकर लोगों के मन में उल्लास बना हुआ है। रक्षा बंधन मनाने के साथ-साथ सभी भाई -बहन एक दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं। इस क्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हाल ही में कोरोना पॉजिटिव आए गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम बड़ी हस्तियों ने देशवासियों को रक्षा बंधन की बधाइयां दी है। 

prime article banner

राष्ट्रपति कोविंद भी दी बधाई

प्रधानमंत्री के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को राखी के इस पावन पर्व पर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा,' रक्षा बंधन पर सभी देशवासियों को बधाई! राखी प्रेम और विश्‍वास का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों‌ से जोड़ता है। आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्‍मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्‍प दोहराएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा,' रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

अमित शाह ने भी दी बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर देशवासियों को रक्षा बंधन की बधाई दी है। बता दें कि शाह रविवार को कोरोना पॉजिटव पाए गए। वह अभी अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने अस्पताल से ही ट्वीट कर सभी को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दी है।

बसपा प्रमुख माायवती ने देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा,'देशवासियों को रक्षाबंधन, जो भाई-बहनों का वह खास वार्षिक पर्व है जिसमें भाई की कलाई पर बहन रक्षासूत्र (राखी) बाँधती हैं, की हार्दिक बधाई व ढेर शुभकामनायें। समाज की भलाई इसी में है कि सभी लोग इस पर्व की पवित्र भावना के तहत् शुद्ध मन से जिन्दगी गुजारने का प्रयास करें'। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.