Move to Jagran APP

CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, लश्कर-ए-तैय्यबा ने ली जिम्मेदारी

जम्मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया इस हमले में 6 जवान घायल हो गए हैं।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Mon, 03 Apr 2017 04:28 PM (IST)Updated: Mon, 03 Apr 2017 07:07 PM (IST)
CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, लश्कर-ए-तैय्यबा ने ली जिम्मेदारी
CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, लश्कर-ए-तैय्यबा ने ली जिम्मेदारी

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। चुनाव प्रक्रिया में खलल डालने के लिए आतंकियों ने सोमवार को जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर सेमपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर घात लगाकर हमला किया। इस हमले में छह जवान, एक वाहन चालक और एक छात्रा समेत आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हमले के बाद आतंकी भाग निकले। हमले के कारण हाइवे पर यातायात भी प्रभावित रहा।

loksabha election banner

जम्मू से सीआरपीएफ के जवानों को लेकर वाहनों का एक काफिला श्रीनगर आ रहा था। दोपहर बाद करीब साढे़ तीन बजे लालचौक से 12 किलोमीटर दूर हाइवे पर पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने सेमपोरा में काफिले में शामिल एक बस पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें बस चालक और छह जवान जख्मी हो गए। आतंकियों द्वारा दागी गई गोलियों से एक 10 वर्षीय छात्रा जैनब पुत्री डॉ. आशिक हुसैन वानी निवासी पांपोर भी जख्मी हो गई। नागरिक क्षति से बचने के लिए सीआरपीएफ जवानों ने संयम बरता। इसका फायदा उठाकर आतंकी वहां से भाग निकले। इस बीच घायल छात्रा जैनब को श्रीनगर के बोन एंड ज्वाइंट अस्पताल बरजुला में दाखिल कराया गया है। घायल सुरक्षाकर्मियों को निकटवर्ती सैन्य अस्पताल में ले जाया गया।सीआरपीएफ के प्रवक्ता राजेश यादव ने कहा कि आतंकियों की तलाश की जा रही है।

तीन दिन में तीसरा बड़ा हमला

कश्मीर में पिछले तीन दिनों में यह तीसरा बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले गत शनिवार को आतंकियों ने श्रीनगर के बेमिना में सैन्य काफिले पर हमला किया था, जिसमें तीन सैन्यकर्मी जख्मी हो गए थे। इसके बाद गत रविवार को आंतकियों ने नौहट्टा में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद व 13 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। खास बात है कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर आए थे। श्रीनगर की संसदीय सीट पर मतदान नौ अप्रैल व अनंतनाग में 12 अप्रैल को होने वाला है। इसे लेकर सुरक्षा पहले से कड़ी है।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में अलगाववादियों को मारने की साजिश, आतंकी हाफिज और लखवी के बीच आई दरार

यह भी पढ़ें: श्रीनगर एयरपोर्ट पर दो ग्रेनेड के साथ सेना का जवान गिरफ्तार, दिल्ली जाने की थी तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.