Move to Jagran APP

हैदराबाद के बाढ़ प्रभावित परिवारों को 10 हजार की मदद देगी सरकार

मुख्यमंत्री का मानना है कि चावल और दाल जैसी आवश्यक वस्तुएं बाढ़ के चलते नष्ट हो चुकी हैं। इसलिए 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का वितरण मंगलवार से ही शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को आर्थिक सहायता वितरण की निगरानी करने के लिए कहा है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 10:46 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 10:46 PM (IST)
हैदराबाद के बाढ़ प्रभावित परिवारों को 10 हजार की मदद देगी सरकार
हैदराबाद के बाढ़ प्रभावित परिवारों को 10 हजार की मदद।

हैदराबाद, प्रेट्र। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने सोमवार को शहर के बाढ़ प्रभावित प्रत्येक परिवार को 10 हजार रुपये की तत्काल आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके अलावा जिन लोगों के मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, उन्हें एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त मकान के लिए 50 हजार रुपये की मदद का एलान किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री का मानना है कि चावल और दाल जैसी आवश्यक वस्तुएं बाढ़ के चलते नष्ट हो चुकी हैं। इसलिए 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता का वितरण मंगलवार से ही शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को आर्थिक सहायता वितरण की निगरानी करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि सभी मंत्रियों, विधायकों, पार्षदों और अन्य जनप्रतिनिधियों को गरीबों की मदद को अपनी जिम्मेदारी मानकर राहत वितरण के काम में सक्रिय सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर गरीब की मदद की जाएगी, चाहे उनकी संख्या लाखों में ही क्यों न हो।

बात दें कि तेलंगाना में आसमान से बरसी आफत में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया था। राज्य में 50 लोगों से ज्यादा की मौत हो गई थी। भारी बारिश के चलते हैदराबाद के कई क्षेत्रों में पानी भरा हुआ है। जिले के रमंतापुर और अंबरपेट क्षेत्र में सड़को में जलभराव के कारण नावों द्वारा लोगों को बचाया जा रहा है और उन तक राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है। तेलंगाना के साथ ही पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में भी आसमान से आफत बरसी है।

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। दोनों राज्यों में बारिश में काफी जान माल का नुकसान हुआ है। हैदराबाद के लोगों ने पिछले 20 सालों से ऐसी मूसलाधार बारिश नहीं देखी। बताया जा रहा है कि इस तबाही का कारण बंगाल की खाड़ी में उठा दबाव है।

दोनों प्रदेशों में मची इस तबाही को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर संभव मदद का भरोसा दिया है। पीएम मोदी ने बुधवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात की। उन्होंने दोनों नेताओं को केंद्र की तरफ से राहत और बचाव के कार्यों में हर मुमकिन मदद का भरोसा दिया है। इस संबंध में पीएम की तरफ से एक ट्वीट किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.