Move to Jagran APP

भारत में कोविड से मुकाबले के लिए 135 करोड़ रुपये देगा गूगल, पिचई और नडेला भारत की मदद को आए आगे

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते भारत में मची तबाही को देखते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचई और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी सहायता के लिए आगे आए हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा भारत में वर्तमान स्थिति से दिल टूट गया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 11:45 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 02:09 AM (IST)
भारत में कोविड से मुकाबले के लिए 135 करोड़ रुपये देगा गूगल, पिचई और नडेला भारत की मदद को आए आगे
सुंदर पिचई, सत्या नडेला भारत की मदद को आए आगे।

नई दिल्ली, एजेंसियां। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते भारत में मची तबाही को देखते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचई और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी सहायता के लिए आगे आए हैं। पिचई ने कहा कि कोविड महामारी की तबाही के चलते भारत के लिए 135 करोड़ रुपये की सहायता दे रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने भी कहा, 'भारत में वर्तमान स्थिति से दिल टूट गया है।'

loksabha election banner

सुंदर पिचई ने कहा- भारत में कोविड से मुकाबले के लिए 135 करोड़ की दे रहे सहायता

सुंदर पिचई ने सोमवार को ट्वीट करके कहा कि भारत में कोविड से मुकाबले के लिए 135 करोड़ रुपये की सहायता दे रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा, 'भारत में वर्तमान स्थिति से दिल टूट गया है। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने के लिए जुट गई है।'

पिचई ने कहा- भारत में बदतर होते कोविड संकट को देखकर दुखी हूं

पिचई ने ट्वीट किया, 'भारत में बदतर होते कोविड संकट को देखकर दुखी हूं। चिकित्सा उपकरणों की आपूíत, उच्च जोखिम वाले वर्गो की मदद कर रहे संगठनों की सहायता और महत्वपूर्ण सूचना के प्रसार में मदद के लिए गूगल गिव इंडिया और यूनीसेफ को 135 करोड़ रुपये का अनुदान प्रदान कर रही है।'

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ नडेला ने कहा- भारत में मौजूदा स्थिति को देखकर मेरा 'दिल टूट' गया

माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ नडेला ने कहा कि उनकी कंपनी राहत कार्यों और ऑक्सीजन उपकरण खरीदने में सहयोग के लिये अपने संसाधनों और तकनीक का इस्तेमाल करती रहेगी। नडेला ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस से उत्पन्न मौजूदा स्थिति को देखकर उनका 'दिल टूट' गया है। उन्होंने कहा कि वह इस बात के शुक्रगुजार हैं कि अमेरिकी सरकार भारत की मदद कर रही है।

पिचई ने कहा- भारत कोरोना महामारी से गुजर रहा 

सुंदर पिचई ने ट्विटर पर शेयर किए अपने ब्लॉग में कहा है, 'अभी भारत इस प्रकार महामारी में हमारे सबसे कठिन क्षण से गुजर रहा है। कोविड-19 के मामलों में रिकार्ड ऊंचाई तय करना जारी है। इसमें अस्पतालों में क्षमता से अधिक और रोगियों की बढ़ती संख्या से निपटने के लिए तत्काल आपूर्ति की आवश्यकता है।

सुंदर पिचई ने कहा- हम भारत को 135 करोड़ रुपये देने की घोषणा करते हैं

सुंदर पिचई ने कहा, 'आज हम भारत के लिए नई निधि में 135 करोड़ रुपये (18 मिलियन अमेरिकी डालर) की घोषणा कर रहे हैं। इसमें दो अनुदान दिए जाएंगे। इसमें एक अनुदान 20 करोड़ रुपये (़2.6 मिलियन डॉलर) का होगा। पहली नकद राशि गिव इंडिया को दी जाएगी जो रोजमर्रा के खर्चो से जूझ रहे परिवारों को मदद देगी। दूसरा, यूनिसेफ में ऑक्सीजन और परीक्षण उपकरण सहित तत्काल चिकित्सा आपूíत प्राप्त करने में मदद करने के लिए जाएगा, जहां भारत में इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। इसमें हमारे चल रहे कर्मचारी द्वारा अभियान देने वाले दान भी शामिल हैं। अब तक 900 से अधिक गूगल कर्मचारियों ने उच्च-जोखिम वाले और हाशिए पर जा चुके समुदायों को मदद करने के लिए 3.7 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.