Move to Jagran APP

Ganga Dussehra 2020: कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी गंगा दशहरा की शुभकामनाएं

देशभर में शुरू हुए पांचवे चरण के लॉकडाउन के साथ ही आज गंगा दशहरा भी है। कोरोना संकट में पड़े इस फेस्टिवल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर बधाई दी है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 03:08 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 03:08 PM (IST)
Ganga Dussehra 2020: कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी गंगा दशहरा की शुभकामनाएं
Ganga Dussehra 2020: कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दी गंगा दशहरा की शुभकामनाएं

नई दिल्ली, पीटीआइ। देशभर शुरू हुए पांचवे चरण के लॉकडाउन के साथ ही आज गंगा दशहरा भी है। कोरोना संकट में पड़े इस फेस्टिवल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने गंगा दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि मां गंगा भारतीय आध्यात्मिकता, संस्कृति, समृद्धि और सद्भाव के अनन्त स्रोत हैं, सभी देशवासियों को स्वस्थ जीवन और निरंतर सफलता प्रदान करती हैं। गंगा दशहरा पर शुभकामनाएं। खास बात यह रही कि पीएम ने यह ट्वीट हिंदी भाषा में लिखा। 

loksabha election banner

गंगा का धरती पर अवतरण आज यानी 1 जून के दिन ही बताया गया है। धार्मिक ग्रंथों में दशहरा का आध्यात्मिक और धार्मिक महत्व है। इस दिवस पर गंगा स्नान और दान का खास महत्व है। गंगा स्नान करने के से धर्मग्रंथों में कहा गया है कि पापों से मुक्ति मिलती है। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस खास अवसर सभी लोगों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि जीवनदायिनी मां गंगा, जिनके अवतरण से ही यह धरती धन्य और समृद्ध हो गई, ऐसी कल्याणकारी मैया के चरणों में बारंबार प्रणाम! जगत कल्याणी से यही प्रार्थना कि उनकी कृपा और करूणा की वर्षा इस धरा पर अनंत काल तक होती रहे। आप सबको गंगा दशहरा की हार्दिक बधाई!

भाजपा नेता जगत प्रकाश नड्डा ने भी इस अवसर पर बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि गंगा दशहरा के पावन पर्व आप सभी को शुभकामनाएं। उन्होंने लिखा कि यह पावन पर्व आपके जीवन में सुख शांति रहे।

बता दें कि इस वक्त देश में कोरोना काल चल रहा है। इस वक्त देश में लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू हो गया है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस से अभी तक पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत गई है। वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख से ज्यादा पहुंच गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.