Move to Jagran APP

पाक कलाकारों को काम देने वालों पर प्रतिबंध लगाएगी एफडब्लूआइसीई

पुलवामा आतंकी हमले के चलते अभिनेता और भाजपा सांसद परेश रावल ने भारतीय समाचार चैनलों से अपने शो पर किसी पाकिस्तानी मेहमान को न बुलाने की अपील की है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 06:36 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 01:28 AM (IST)
पाक कलाकारों को काम देने वालों पर प्रतिबंध लगाएगी एफडब्लूआइसीई
पाक कलाकारों को काम देने वालों पर प्रतिबंध लगाएगी एफडब्लूआइसीई

मुंबई, आइएएनएस/प्रेट्र। पुलवामा हमले के विरोध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लाइज (एफडब्लूआइसीई) के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने पाकिस्तान के सभी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जो फिल्म निर्माता पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने के लिए दबाव बनाएंगे एफडब्लूआइसीई उन पर भी प्रतिबंध लगाएगी। इस बीच, 24 फिल्म संगठनों ने गोरेगांव के फिल्मसिटी में विरोध-प्रदर्शन किया है। इसमें अमिताभ बच्चन और वीरेंद्र सहवाग आदि हस्तियां भी शामिल हुईं।

loksabha election banner

अशोक पंडित ने भारतीय म्यूजिक कंपनियों को भी बाज आने को कहा

एफडब्लूआइसीई के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने रविवार को कहा कि वह आधिकारिक रूप से यह फरमान सुना रहे हैं। वह म्यूजिक कंपनियां जो सीमा पार से लगातार जारी आतंकी हमलों के बावजूद पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने पर जोर देती हैं, उन्हें शर्म आनी चाहिए। लेकिन वह कोई शर्म नहीं दिखा रही हैं, इसलिए हमें कड़े कदम उठाने होंगे।

पंडित ने कहा कि पाकिस्तानी आतंकियों के हमले के बाद भारत में फिल्म उद्योग पाकिस्तानी कलाकारों का बायकाट कर देता है, लेकिन लंबा वक्त बीतने के बाद वह फिर पुराने ढर्रे पर चलने लगते हैं।

हाल ही में जम्मू से लौटे अशोक पंडित ने कहा कि यह कैसे हो सकता है कि आतंकवाद के खिलाफ इतनी सख्त कार्रवाई के बावजूद कोई व्यक्ति इतना सारा आरडीएक्स लेकर कश्मीर में घुस जाए? वास्तव में यह यकीन करना मुश्किल है कि हमारे फिल्म इंडस्ट्री में अभी भी कुछ लोग टैलेंट के लिए पाकिस्तान का मुंह देखते हैं। किस तरह की असुरक्षा उन्हें ऐसे स्वार्थ से भर देती है। यह जो भी है, इसे अब बंद करना होगा।

शहीदों के लिए दो घंटे मार्च, बिग बी, सहवाग, हरभजन आदि ने काम रोका

एफडब्लूआइसीई और 24 अन्य फिल्म और टीवी उद्योग के संगठनों ने आतंकी हमले के खिलाफ रविवार को शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए फिल्म सिटी गेट पर दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक मार्च किया। फिल्म सिटी में अपनी अगली फिल्म ब्रह्मास्त्र के लिए शूटिंग कर रहे अभिनेता अमिताभ बच्चन, पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, सुरेश रैना और वीवीएस लक्ष्मण ने भी स्वेच्छा से दो घंटे के लिए अपना काम बंद कर दिया। चारों पूर्व क्रिकेटर एक विज्ञापन फिल्म की शूटिंग कर रहे थे।

प्रदर्शन में शामिल हुए सहवाग ने कहा कि हमारे सैनिकों के लिए हम जो भी करें वह कम है। हम उनका शुक्रिया अदा कर सकते हैं और उनकी मदद करने के लिए जो भी करना पड़े हमें करना चाहिए। वहीं, हरभजन सिंह ने कहा कि शहीद जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। क्रिकेटर और अभिनेता कोई हीरो नहीं हैं। असली हीरो जो हमारे सैनिक ही हैं।

परेश रावल की मीडिया से पाक कलाकारों को न बुलाने की अपील

पुलवामा आतंकी हमले के चलते अभिनेता और भाजपा सांसद परेश रावल ने भारतीय समाचार चैनलों से अपने शो पर किसी पाकिस्तानी मेहमान को न बुलाने की अपील की है। साथ ही उनकी मेहमाननवाजी भी नहीं करने की सलाह दी है।

परेश रावल ने रविवार को ट्वीट करके कहा कि उनका देश के राष्ट्रीय समाचार चैनलों से विनम्र निवेदन है कि वह किसी पाकिस्तानी या आतंकियों के भारतीय समर्थकों को हमारी मातृभूमि के खिलाफ जहर उगलने के लिए न बुलाएं। पुलवामा आतंकी हमले पर अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए परेश रावल ने कहा कि भारत में जहर उगल रहे पाकिस्तानी लोगों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.