Move to Jagran APP

भारत में PaK खुफिया एजेंसी ISI एजेंट के साथ दाखिल हुए 4 आतंकी, देशभर में हाई अलर्ट जारी

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आइएसआइ) के एजेंट के साथ चार आतंकी भारत में दाखिल हो गए हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 08:21 AM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 11:36 AM (IST)
भारत में PaK खुफिया एजेंसी ISI एजेंट के साथ दाखिल हुए 4 आतंकी, देशभर में हाई अलर्ट जारी
भारत में PaK खुफिया एजेंसी ISI एजेंट के साथ दाखिल हुए 4 आतंकी, देशभर में हाई अलर्ट जारी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 के प्रावधान हटाए जाने का मुद्दा वैश्विक स्‍तर पर उठाने के बाद भी पाकिस्‍तान के हाथ निराशा ही लगी। ऐसे में अब शायद पाकिस्‍तान ने दूसरा रास्‍ता भारत में अशांति फैलाने के लिए चुना है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आइएसआइ) के एजेंट के साथ चार आतंकी भारत में दाखिल हो गए हैं। इसे लेकर राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत पूरे देश में पुलिस और सेना को अलर्ट जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, ये आतंकवादी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई एजेंट के साथ अफगानिस्तानी पासपोर्ट जरिए भारत में दाखिल हुए हैं।

loksabha election banner

देशभर में हाई अलर्ट जारी
पाकिस्‍तान के नापाक मंसूबे जाहिर होने के बाद राजस्थान और गुजरात बॉर्डर समेत पूरे हिंदुस्तान में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसकी जानकारी सिरोही के सभी पुलिस थानों को भी दी गई है। इसके बाद से पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट हो गई हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाके, होटल, ढाबा, रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर खासतौर पर नजर रखने के लिए कहा गया है, क्‍योंकि ऐसी जगहों पर ही आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: फोन की घंटी के साथ चल पड़ी कश्मीर में जिंदगानी

अलर्ट में इन जगहों पर सर्तकता बरतने की सलाह
थाने को जारी अलर्ट में कहा गया है, 'पाकिस्‍तान आइएसआइ एजेंट के साथ चार सदस्‍य अफगानिस्‍तान ग्रुप का पासपोर्ट बनाकर भारत सीमा में प्रवेश हुए हैं, जिससे देश सहित राजस्‍थान व गुजरात बॉर्डर को हाई अलर्ट घोषित किया गया है, जो कभी भी आतंकी घटना घटित कर सकते हैं...!'

बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में आतंकी
आपको बता दें कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान काफी बौखलाया हुआ है। सीमा पर लगातार गोलीबारी कर रहा है और आतंकियों की घुसपैठ कराने में जुटा हुआ है। पाकिस्तानी आतंकी भारत में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। गुजरात में त्यौहारों के दौरान आतंकी हमले का इनपुट इन्टेलीजेंस एजेंसियों ने दिया है। इसके मद्देनजर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने राजस्थान से जुड़ी सीमा पर पुलिस का सख्त बंदोबस्त का आदेश दिया है। इसके मद्देनजर रतनपुर बोर्डर चेकपोस्ट पर राज्य आरक्षित बल के जवानों की प्लाटून सहित 48 सुरक्षा कर्मियों को बुलेट प्रुफ जैकेट तथा हेलमेट के साथ तैनात कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: गिलानी के घर चल रहा था इंटरनेट, दो कर्मचारी सस्पेंड

आईबी एजेंसियों के इनपुट के बाद केन्द्र ने राज्य सरकारों को किया अलर्ट
सुरक्षाकर्मी वाहनों की सघन जांच कर रहे है। राजस्थान से गुजरात में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की तलाशी की जा रही है। यहां के सुप्रसिद्ध शामलाजी मंदिर में भी बुलेट प्रुफ जैकेट और अत्याधुनिक शस्त्रों के साथ सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। यहां बनासकांठा की गुंदरी, खोड़ा चेकपोस्ट पर सुरक्षाकर्मयों को बढ़ा दिया गया है। आईबी एजेंसियों के इनपुट के बाद केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार के अलर्ट के आदेश दिये हैं। सरकार अहमदाबाद, सूरत , वड़ोदरा, राजकोट सहित मेट्रोसिटी में सुरक्षा व्यवस्ता सख्त कर दी है। साथ ही साथ सोमनाथ, अंबाजी, द्वारका और डाकोर सहित अन्य यात्रा धामों की निगरानी बढ़ा दी गयी है। यहां समुद्री सुरक्षा भी सख्त कर दी गई है। नेवी और कोस्टगार्ड की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

जम्‍मू-कश्‍मीर से जुड़ी अन्‍य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.