Move to Jagran APP

Formation of DNPA: ऑनलाइन पाठकों के लिए एक मंच पर आईं देश की 10 बड़ी मीडिया कंपनी

भारत की दस सबसे बड़ी मीडिया कंपनियों ने मिलकर एक नए मंच की घोषणा की है। इसे डिजिटल न्‍यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन(डीएनपीए) नाम दिया गया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 03:44 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 09:26 PM (IST)
Formation of DNPA: ऑनलाइन पाठकों के लिए एक मंच पर आईं देश की 10 बड़ी मीडिया कंपनी
Formation of DNPA: ऑनलाइन पाठकों के लिए एक मंच पर आईं देश की 10 बड़ी मीडिया कंपनी

नोएडा, जागरण संवाददाता। डिजिटल मीडिया उद्योग की मौजूदा चुनौतियों और भविष्य की संभावनाओं के ज्यादा से ज्यादा विस्तार में सहयोग का रास्ता तलाश करने के लिए शुक्रवार को डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन (डीएनपीए) के गठन की घोषणा की गई। इसका एलान करते हुए जागरण न्यू मीडिया के सीईओ भरत गुप्ता ने कहा कि यह संगठन पाठकों को सभी भाषाओं में विश्वसनीय खबरें उपलब्ध कराने, सेल्फ रेगुलेशन करने और सभी सदस्यों के कारोबारी एवं संपादकीय हितों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि डिजिटल मीडिया के तेजी से बढ़ते दायरे के मद्देनजर हमारी जिम्मेदारी अब और भी बढ़ जाती है कि हम अपने पाठकों के समक्ष बेहतर तथ्यों के साथ जानकारी प्रस्तुत करें। डीएनपीए में शामिल दस मीडिया समूह डिजिटल मीडिया क्षेत्र में देश के 70 फीसद पाठकों के बीच हिस्सेदारी रखते हैं। इस मौके पर अन्य मीडिया समूह के प्रमुखों ने भी अपने विचार रखे और सवालों के जवाब दिए।

सेक्टर 16 में फिल्म सिटी में आयोजित इस कार्यक्रम में जागरण न्यू मीडिया के अलावा अमर उजाला, दैनिक भास्कर, इंडिया टुडे ग्रुप, एनडीटीवी, हिंदुस्तान टाइम्स, इंडियन एक्सप्रेस, टाइम्स ऑफ इंडिया, ईनाडु और मलयाला मनोरमा के प्रमुख भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर टाइम्स इंटरनेट के सीईओ गौतम सिन्हा ने कहा कि डिजिटल पब्लिशर्स को एकजुट करने की यह बहुत बड़ी पहल है। अब हम साझा एजेंडे पर विचार-विमर्श कर सकते हैं और साथ मिलकर बड़ी छलांग लगा सकते हैं। टाइम्स इंटरनेट न्यूज के सीओओ पुनीत गुप्ता ने कहा कि जब हमारा कंटेंट किसी दूसरे प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जाता तो उसकी प्रामाणिकता सुनिश्चित करना मुश्किल होता है। इस मंच से हम इस समस्या को हल करने की कोशिश करेंगे। इंडियन एक्सप्रेस डिजिटल मीडिया सर्विसेज की सीईओ दुर्गा रघुनाथ ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम कभी फेक न्यूज को प्रसारित करने का माध्यम न बनें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.