Move to Jagran APP

Retaliation Of Indian Army: भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की पांच चौकियां तबाह, तीन सैनिक ढेर

रतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में बालाकोट सेक्टर के उस पार पाक सेना की पांच चौकियां पूरी तरह तबाह हो गईं और उसके तीन सैनिक मारे गए।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 10:00 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 10:00 PM (IST)
Retaliation Of Indian Army: भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की पांच चौकियां तबाह, तीन सैनिक ढेर
Retaliation Of Indian Army: भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की पांच चौकियां तबाह, तीन सैनिक ढेर

जागरण न्यूज नेटवर्क, जम्मू। बौखलाई पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को पुंछ के सात सेक्टरों बालाकोट, बलनोई, देगवार, खड़ी करमाड़ा, शाहपुर किरनी, कसबा और गोंतरियां सेक्टर में भारी गोलाबारी की। इसमें सात घर क्षतिग्रस्त हो गए और महिला समेत दो नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में बालाकोट सेक्टर के उस पार पाक सेना की पांच चौकियां पूरी तरह तबाह हो गईं और उसके तीन सैनिक मारे गए।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट, बलनोई व देगवार सेक्टर में भारी गोलाबारी शुरू कर दी। पाक सेना गोलाबारी की आड़ में आतंकियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास किया, जिसे सीमा पर सतर्क भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम बना दिया। भारत की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की पांच चौकियां तबाह हो गई और कम से कम पाक सेना के तीन सैनिक भी ढेर हो गए।

इसके बाद भी पाक सेना ने गोलाबारी बंद नहीं की और देर शाम पुंछ के ही खड़ी करमाड़ा, शाहपुर किरनी, कसबा अरैर गोंतरियां सेक्टर में भी भारी गोलाबारी शुरू कर दी। इसमें 30 वर्षीय शाहिन अख्तर पत्नी महमूद अहमद निवासी गोंतरियां व 80 वर्षीय नूर मुहम्मद पुत्र कामी निवासी निवासी करमाड़ा घायल हो गए। दोनों घायलों को जिला अस्पताल पुंछ में भर्ती कराया गया है। जिला आयुक्त पुंछ राहुल यादव व अन्य अधिकारियों ने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल जाना और बेहतर उपचार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने घायलों को रेड क्रास फंड से राहत चेक भी दिए। रात तक पाक सेना रिहायशी क्षेत्रों पर मोर्टार दागती रही।

पाकिस्‍तानी सेना की गोलीबारी 

उधर, कठुआ जिले के हीरानगर में चौबीस घंटे की शांति के बाद पाकिस्तान ने बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे मन्यारी व पानसर गांवों के बीच गोलीबारी की। यह गोलाबारी रात दो बजे तक जारी रही। तहसीलदार सोहनलाल का कहना है कि प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है। सभी नंबरदार उनके संपर्क में हैं। पीडब्ल्यूडी को बंकर निर्माण जल्द पूरे करवाने के लिए कहा गया है। अगर जरूरत पड़ी तो लोगों को सुरक्षित स्थानों पर लाने के भी उचित प्रबंध किए गए हैं।

गोलाबारी के बीच स्कूलों से घर पहुंचे बच्चे

पाकिस्तानी सेना ने दोपहर को जब पुंछ के विभिन्न सेक्टरों में मोर्टार दागे तो उस समय अधिकतर सीमावर्ती स्कूलों में छुट्टी हुई थी। गोलाबारी के बीच ही अभिभावक स्कूल पहुंच गए। गनीमत यह रही कि किसी को नुकसान नहीं पहुंचा और बच्चे सुरक्षित घर पहुंच गए।

जबरन बंद कराने के चार आरोपित गिरफ्तार

इस बीच, पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बांडीपोर में जबरन बंद लागू कराने व आम लोगों के साथ मारपीट कर उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने में लिप्त चार शरारती तत्वों को गिरफ्तार किया है। चारों बांडीपोर के अष्टेंगू इलाके के रहने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.