Move to Jagran APP

फादर्स डे स्पेशल: अपने पिता को ऐसे दीजिए 'सबसे कीमती गिफ्ट'

इस रविवार को फादर्स डे पर आप उन्हें सबसे कीमती चीज दीजिए... वो है वक्त!

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sat, 18 Jun 2016 09:50 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2016 07:21 AM (IST)
फादर्स डे स्पेशल: अपने पिता को ऐसे दीजिए 'सबसे कीमती गिफ्ट'

जब आप घूमने जाते हैं तो आपके पिता अक्सर साथ नहीं होते क्योंकि वे काम में व्यस्त होते हैं। आप मॉल्स और डिजाइनर स्टोर्स में शॉपिंग में व्यस्त होते हैं लेकिन उन्हें तो दो जोड़ी जीन्स में ही वो सुकून हासिल हो जाता है। 'ब्रेड विनर्स" कहलाना वाकई इतना आसान नहीं है। अपने परिवार के लिए काम करते-करते उन्हें जो चीज नहीं मिल पाती वो है आपका वक्त। इस रविवार को फादर्स डे पर आप उन्हें सबसे कीमती चीज दीजिए... वो है वक्त!

loksabha election banner
  • टीवी पर मैच - फुटबॉल का मौसम है। यूरो कप शुरू हो चुका है। आपके पापा भी फुटबॉल देखने के शौकीन हैं तो मैच साथ देखने का प्लान बनाइए। उनके साथ टीवी देखते वक्त बस इस बात का ध्यान रखे उनकी पसंद के ही कार्यक्रम आप देखें।
  • शानदार खाने पर मन की बात - आगे बढ़िये और डैड को बताइए कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और जब वे करीब नहीं होते तो कितना मिस करते हैं। ताजा मुद्दों पर भी बात की जा सकती है। बात शुरू करने में अगर थोड़ा झिझक रहे हों तो मौसम के जिक्र से शुरूआत की जा सकती है। इसके अलावा वो खाना भी खाया जा सकता है जो उन्हें पसंद है। रेाां चुनते वक्त भी डैड की पसंद का ध्यान रखें। वहां का माहौल निश्चित रूप से उनके लिहाज वाला ही होना चाहिए।
  • शॉपिंग कराइए - अगर शॉपिंग में आपको मजा आता है तो इसे अपने डैड के साथ शेयर कीजिए। उन्हें भी नई-नई शॉप्स दिखाइए। पूरे वक्त यह जरूर ध्यान रखें कि आज उनका दिन है तो उनके लिए बेहतरीन चीजें खरीदें। आपके पास तो वक्त पड़ा, अपने लिए कुछ भी खरीदने से पहले रात के बाहर बज जाने दीजिए।
  • शहर से बाहर निकलिए - अगर आप कुछ अलग करना चाहते हैं जिससे आपके पापा खास महसूस करें तो शहर से बाहर निकलिए। पापा को लीजिए और खूबसूरत जगह की ओर रुख कीजिए। ध्यान रहे यह ज्यादा दूर न हो क्योंकि यह सफर उनके आराम को ध्यान में रखकर प्लान किया जाना जरूरी है। आपके पापा भी स्पेशल फील करना चाहते हैं, जरूरी नहीं कि काम हर बार उनकी पत्नी करे।
  • वीडियो गेम के मजे - अगर आपके पापा टेक फ्रेंडली हैं और उन्हें अपना 'मी टाइम" बेहद प्यारा होता है तो वीडियो गेम उनके लिए बढ़िया गिफ्ट हो सकता है। आप निश्चित रूप से उनके साथ होंगे और ऐसे ही गेम चुनेंगे जो दो लोग खेल सकते हों। प्ले स्टेशन या एक्स बॉक्स के साथ वक्त बिताना आप दोनों के बॉन्ड को पक्का करेगा।
जम्मू का माहौल खराब करने के मंसूबे नहीं होंगे सफल: उपमुख्यमंत्री

कोलकाता में लड़कियों के पीछे पड़ा 'भूत', शाम होते ही कर रहा गंदी हरकत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.