Move to Jagran APP

बेटा चाहिए था, इसलिए पिता ने डेढ़ साल की बेटी को मार डाला

मां के बयानों के आधार पर पुलिस ने बच्ची के पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 12:10 AM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 12:40 AM (IST)
बेटा चाहिए था, इसलिए पिता ने डेढ़ साल की बेटी को मार डाला
बेटा चाहिए था, इसलिए पिता ने डेढ़ साल की बेटी को मार डाला

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नवरात्र में लोग जहां कन्याभोज और कन्यापूजन कर देवी की आराधना में लगे हैं, ऐसे में एक पिता ने अपनी डेढ़ साल की बेटी का मुंह दबाकर इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसे बेटा चाहिए था। इसके बाद पत्नी को किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी और इलाज के बहाने डॉक्टर के पास पहुंचा। बाद में बच्ची की मां ने अपने माता-पिता को पति की करतूत बताई। मां के बयानों के आधार पर पुलिस ने बच्ची के पिता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

 मध्य प्रदेश के इंदौर की बाणगंगा पुलिस के मुताबिक, रविवार अलसुबह बेबी उर्फ काजल (18 माह) पिता आनंद गोयल निवासी नरवल की मौत हो गई। आनंद दाना फैक्टरी में काम करता है। शनिवार रात उसने नशे में पहले पत्नी से मारपीट की। इस दौरान बच्ची रोने लगी तो उसका मुंह दबा दिया। दम घुटने से बच्ची की मौत हो गई।

कुछ घंटे बाद बच्ची ने कोई हरकत नहीं की तो दोनों उसे निजी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों की पूछताछ में आनंद की पत्नी करिश्मा ने सच नहीं बताया। जांच के बाद डॉक्टरों ने सामान्य मौत होने का हवाला देकर बच्ची को घर ले जाने की सलाह दे दी।

घर आने के बाद करिश्मा ने खातेगांव निवासी माता-पिता को फोन लगाकर घर बुलाया। वे पहुंचे तो उसने पूरी घटना बताई। इसके बाद बच्ची को लेकर नाना-नानी अरबिंदो अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों को सच्चाई बताई। इसके बाद अस्पताल ने थाने को सूचना दी। सोमवार को बच्ची के शव का पीएम कराया जाएगा। बच्ची के जन्म के बाद से नाराज था।

एएसपी प्रशांत चौबे ने बताया कि करिश्मा और आनंद की तीन साल पहले शादी हुई थी। बच्ची के जन्म के बाद से दंपती में विवाद होने लगे। बच्ची की मां ने बताया कि पति को बेटे की चाह थी। बच्ची के जन्म के बाद से वह रोज शराब के नशे में मारपीट करने लगा। कई बार पहले भी बच्ची को जान से मारने की धमकी दे चुका था। इसी बात के विवाद में वह मायके भी चली गई थी। करीब 10 महीने रहने के बाद कुछ महीने पहले ही लौटी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.