Move to Jagran APP

Farmers Protest: कृषि मंत्री ने कहा- अब तक हमने जो प्रस्ताव दिए वह आपके हित में, किसान संगठन शनिवार तक करें प्रस्ताव पेश

Farmers Protest आज की बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अब तक हमने जो प्रस्ताव दिए हैं वह आपके हित के लिए हैं। इससे बेहतर हम कुछ नहीं कर सकते। अगर आप का विचार बने तो एक बार सोच लीजिए।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:34 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 10:28 PM (IST)
Farmers Protest:  कृषि मंत्री ने कहा- अब तक हमने जो प्रस्ताव दिए वह आपके हित में, किसान संगठन शनिवार तक करें प्रस्ताव पेश
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और किसान नेता राकेश टिकैत की फाइल फोटो

नई दिल्ली, एजेंसियां। नए कृषि कानूनों को लेकर किसान और सरकार के बीच आज 11वें दौर की वार्ता भी बेनतीजा रही। सरकार ने किसानों को साफ-साफ कह दिया की इससे ज्यादा हम कुछ नहीं कर सकते हैं। आज की बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि अब तक हमने जो प्रस्ताव दिए हैं वह आपके हित के लिए हैं। इससे बेहतर हम कुछ नहीं कर सकते। अगर आप का विचार बने तो एक बार सोच लीजिए। इसके साथ ही कृषि मंत्री ने कहा कि हम फिर मिलेंगे, लेकिन अभी अगली कोई तारीख तय नहीं की गई है।

loksabha election banner

वहीं, समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान यूनियनों से शनिवार तक अपना प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा है। इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि यदि वे सहमत हैं, तो हम फिर से मिलेंगे।

बैठक से निकलते हुए बीकेयू क्रांतिकारी (पंजाब) के राज्य अध्यक्ष सुरजीत सिंह फूल ने कहा कि आज 11वें दौर की बैठक खत्म हो गई और अगली बैठक की कोई तारीख सरकार द्वारा तय नहीं की गई है।

शांतिपूर्वक चलता रहेगा आंदोलन

किसान मजदूर संघर्ष समिति से जुड़े एसएस पंधेर ने कहा कि मंत्री ने हमें साढ़े तीन घंटे इंतजार करवाया। यह किसानों का अपमान है। जब वह आए तो उन्होंने हमसे सरकार के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए कहा कि वह बैठकों की प्रक्रिया को समाप्त कर किया जा रहा है। अंत में किसान नेता ने कहा कि हमारा आंदोलन शांतिपूर्वक जारी रहेगा।

वहीं, बैठक में शामिल किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा कि लंच ब्रेक से पहले किसान नेताओं ने कृषि कानूनों को रद करने की अपनी मांग को दोहराया और सरकार ने कहा कि वे संशोधन के लिए तैयार हैं। मंत्री ने हमें सरकार के प्रस्ताव पर विचार करने के लिए कहा और हमने उसे हमारा विचार करने के लिए कहा। उसके बाद सरकार के मंत्री बैठक छोड़कर चले गए। 

26 जनवरी को निकाली जाएगी ट्रैक्टर रैली: राकेश टिकैत

11वें दौर की बैठक भी बेनतीजा रहने के बाद भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने विज्ञान भवन के बाहर कहा कि हमारी योजना के अनुसार 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी। 

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों की योजना है कि 26 जनवरी को दिल्ली में आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली का आयोजन करेंगे। ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस और किसानों के बीच हुई गुरुवार को तीसरे राउंड की बैठक भी बेनतीजा रही थी। किसान चाहते हैं कि ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली के अंदर आउटर रिंग रोड पर हो, जबकि पुलिस का कहना है कि आप ट्रैक्टर रैली दिल्ली के अंदर ना करके कहीं बाहर कर ले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.