Move to Jagran APP

एकनाथ खड़से समेत अन्‍य मंत्रियों के बचाव में आए सीएम देवेंद्र फडनवीस

महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने भ्रष्‍टाचार में लिप्‍त अपने मंत्रियों और नेताओं का खुलकर बचाव किया है। उन्‍होंने इन नेताओं पर लगे आरोपों को झूठा बताया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 18 Jun 2016 09:29 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jun 2016 09:41 PM (IST)
एकनाथ खड़से समेत अन्‍य मंत्रियों के बचाव में आए सीएम देवेंद्र फडनवीस

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे अपने मंत्रियों का बचाव किया है। आज से पुणे में शुरू हुई कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में प्रदेश के सीएम भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते अपने पद से इस्तीफा देने वाले एकनाथ खड़़से समेत अन्य नेताओं के बचाव में उतरते दिखाई दिए। उन्होंने खडसे का बचाव करते हुए कहा कि उन पर लग रहे सभी आरोप तथ्यहीन हैं। हमें भरोसा है कि वे इस अग्निपरीक्षा से पाक-साफ बाहर आएंगे।

prime article banner

इस बीच बैठक में एकनाथ खडसे मंच की प्रथम पंक्ति में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठे दिखाई दिए। उन्हें एक जमीन खरीदी घोटाले में घिरने के बाद पद छोड़ना पड़ा था। फड़नवीस ने खडसे के अलावा शिक्षामंत्री विनोद तावड़े, ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे, जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन पर भी लग रहे आरोपों को झूठा बताया।

बिजनेस स्टेंडर्ड की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि हमारे मंत्रियों पर गलत आरोप लगाकर सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। इनमें से एक पर भी लगा कोई आरोप आज तक साबित नहीं हुआ है। अखबारों में 15-15 दिन तक खबरें चलती रहती हैं जिसके कारण सरकार की छवि खराब होती है। फड़नवीस का कहना है कि कांग्रेस और राकांपा उनकी सरकार पर इसलिए झूठे आरोप लगा रहे हैं, क्योंकि हम ईमानदारी से काम कर रहे हैं।

पंकजा मुंडे पर लगे चिक्की घोटाले के आरोप पर फड़नवीस ने कहा कि आदिवासी क्षेत्र के विद्यालयों के लिए चिक्की (गुड़ की पट्टी) खरीदने के प्रस्ताव पर पूर्व की कांग्रेस-राकांपा सरकार ही दस्तखत करके गई थी। मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा :भाजपा सूत्रों के अनुसार केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू की उपस्थिति में चल रही प्रदेश कार्यकारिणी बैठक के दौरान वरिष्ठ नेताओं के बीच फड़नवीस सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हुई है। यह विस्तार अगले सप्ताह हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.