Move to Jagran APP

मुश्किल में गायक राहत फतेह अली खान, FEMA उल्लंघन के तहत इडी ने भेजा नोटिस

जाने-माने पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान (Rahat Fateh Ali Khan) को प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने नोटिस जारी किया है। FEMA उल्लंघन के तहत भेजा गया नोटिस।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 10:52 AM (IST)
मुश्किल में गायक राहत फतेह अली खान, FEMA उल्लंघन के तहत इडी ने भेजा नोटिस
मुश्किल में गायक राहत फतेह अली खान, FEMA उल्लंघन के तहत इडी ने भेजा नोटिस

नई दिल्ली, एएनआइ। जाने-माने पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान (Rahat Fateh Ali Khan) को प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने नोटिस जारी किया है। राहत को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) के उल्लंघन मामले में यह नोटिस जारी किया गया है। सूफी गायक पर भारत में विदेशी मुद्रा की स्मगलिंग का आरोप लगा है। इस मामले में ईडी ने सिंगर से जवाब मांगा है।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, राहत फतेह अली खान ने अवैध तरीके से 3,40,000 अमेरिकी डॉलर कमाए। इस रकम में से 2,25,000 डॉलर की स्मगलिंग करने का आरोप सिंगर पर लगा है। बताया जा रहा है कि अगर जांच एजेंसी राहत के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई, तो उन्हें स्मगलिंग की गई रकम पर 300 फीसद जुर्माना देना होगा। अगर वे जुर्माना नहीं देते हैं, तो उन्हें लुकआउट नोटिस दिया जा सकता है। इसके साथ ही भारत में उनके शोज को भी बैन लग सकता है।

गौरतलब है कि इससे पहले साल 2011 में राहत फतेह अली खान को दिल्ली एयरपोर्ट से 1.24 डॉलर के साथ पकड़ा गया था। उस वक्त राहत इन पैसों से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए थे। इसके बाद काफी हंगामा भी हुआ था। गायक के साथ उनके साथ मौजूद उनके मैनेजर और प्रबंधक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.