कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी सहित जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर, हथियार भी बरामद

कश्मीर जोन पुलिस की ओर से मिली खबर के अनुसार बुधवार सुबह सुबह आतंकियों व सुरक्षाबलों के बीच पुलवामा जिले के चांदगाव में मुठभेड़ शुरू हो गई। फिलहाल इस बारे में अधिक जानकारी नहीं है। विवरण प्रतीक्षारत है।

Monika MinalPublish: Wed, 05 Jan 2022 06:19 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 09:46 AM (IST)
कश्मीर : पुलवामा मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी सहित जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर, हथियार भी बरामद

 श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir)  के पुलवामा (Pulwama) जिला स्थित चांदगाव (Chandgam) इलाके में बुधवार सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने इलाके में छिपे तीनों आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से संबंधित थे। सुरक्षाबलों का कहना है कि तीनों आतंकियों को मारने से पहले उन्हें आत्मसमर्पण करने का कई बार मौका दिया गया परंतु हर बार उन्होंने उनकी अपील का जवाब गोलियों से दिया। एक के बाद एक तीनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया। मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है। वहीं मुठभेड़ स्थल से काफी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि इन आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी था। मुठभेड़ स्थल से 2 एम-4 कारबाइन, एक एके-47 व उसकी मैगजीन सहित अन्य गोला-बारूद बरामद हुआ है। तीनों आतंकियों के शवों को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। आपको बता दें कि मंगलवार को भी कुलगाम में आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान दो आतंकी ढेर हो गए और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया।

कुलगाम मुठभेड़ में टीआरएफ के दो आतंकी ढेर, हथियार बरामद 

दक्षिण कश्मीर केे जिला कुलगाम के ओके गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मंगलवार को हुए मुठभेड़ में दोनों आतंकी मारे गए। बता दें कि सुरक्षाबलों ने उन्हें कई बार आत्मसमर्पण के लिए कहा परंतु उन्होंने हथियार डालने के बजाय सुरक्षाबलों पर गोलीबारी का सिलसिला जारी रखा। ये दोनों आतंकी एक मकान में छिपे हुए थे। बार-बार अपील करने के बाद भी जब आतंकवादी बाहर नहीं निकलते तो सुरक्षाबलों ने भारी हथियारों का इस्तेमाल करते हुए दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

गणतंत्र दिवस पर बड़ी वारदात को अंजाम देना चाहता है पाकिस्तान, तीन जगह घुसपैठ का प्रयास

जम्मू-कश्मीर में गणतंत्र दिवस पर बड़ी आतंकी वारदात की पाकिस्तानी साजिश को सेना और सीमा सुरक्षा बल ने नाकाम बना दिया। घने कोहरे की आड़ में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू जिले के अरनिया, सांबा जिले के रामगढ़ तथा पुंछ जिले के बालाकोट में नियंत्रण रेखा पर तीन जगह आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की। सुरक्षाबलों ने अरनिया में एक घुसपैठिए को मार गिराया, जबकि रामगढ़ में आतंकी हथियार छोड़ वापस भाग गए। वहीं, बालाकोट में भी आतंकियों के पांव उखड़ गए और उन्हें वापस भागना पड़ा। करीब 12 घंटे में घुसपैठ की तीन कोशिशों के बाद सरहद पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें :-

- कश्मीर मेंं आतंकवादियों के लिए काल बनकर आया नया साल 5 दिनों में 5 मुठभेड़, 8 आतंकी ढेर

Edited By Monika Minal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम