Move to Jagran APP

एनआइए ने एलगार परिषद मामले को विशेष अदालत में भेजने की लगाई गुहार, कोर्ट रिकॉर्ड भी मांगा

Elgar Parishad case एनआइए ने एलगार परिषद मामले को मुंबई स्थित विशेष एनआइए अदालत में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 07:48 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 07:58 PM (IST)
एनआइए ने एलगार परिषद मामले को विशेष अदालत में भेजने की लगाई गुहार, कोर्ट रिकॉर्ड भी मांगा
एनआइए ने एलगार परिषद मामले को विशेष अदालत में भेजने की लगाई गुहार, कोर्ट रिकॉर्ड भी मांगा

पुणे, पीटीआइ। एलगार परिषद मामले में अभियोजन और बचाव पक्ष ने महाराष्ट्र की एक अदालत से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के आवेदन पर जवाब देने के लिए और समय मांगा है। जांच एजेंसी ने एलगार परिषद मामले को मुंबई स्थित विशेष एनआइए अदालत में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एसआर नावंदकर ने मामले की सुनवाई छह फरवरी तक के लिए टाल दी।

loksabha election banner

विशेष सरकारी वकील उज्ज्वला पवार ने कहा कि उनके पास जांच एजेंसी से कोई निर्देश नहीं है। उन्होंने अभियोजन पक्ष की प्रतिक्रिया दर्ज करने के लिए और समय मांगा। बचाव पक्ष के वकीलों ने भी कहा कि उन्हें एनआइए के आवेदन के बारे में कोई नोटिस नहीं मिला है। उन्होंने भी जवाब देने के लिए और समय मांगा। उल्लेखनीय है कि एनआइए ने पिछले सप्ताह एलगार परिषद मामले की सुनवाई कर रही पुणे की अदालत से जब्त आंकड़े, कोर्ट रिकॉर्ड और मामले की कार्यवाही मुंबई स्थित विशेष एनआइए अदालत भेजने का अनुरोध किया था।

केंद्र सरकार ने पिछले महीने इस मामले की जांच पुणे पुलिस से लेकर एनआइए को सौंप दी थी। केंद्र सरकार के इस फैसले का महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस की सरकार ने जोरदार विरोध किया था। शिवसेना ने मोदी सरकार पर गैर भाजपा शासित महाराष्ट्र के मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया था।

पुणे पुलिस ने पिछले सप्ताह एनआइए से कहा था कि वह केस से जुड़े रिकॉर्ड तभी देगी, जब राज्य के पुलिस महानिदेशक इस सिलसिले में जरूरी आदेश देंगे। इस मामले में संदिग्ध माओवादी संबंधों के बारे में पुणे पुलिस जांच कर रही थी। पुलिस इस बात का भी पता लगाने की कोशिश कर रही थी कि 31 दिसंबर 2017 को हुए उस सम्मेलन में दिये गये भाषण में क्या भड़काऊ भाषण दिये गये थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.