Move to Jagran APP

महाराष्ट्र सदन घोटाला: छगन भुजबल के बेटे की तलाश में दर-दर की खाक छान रहा है ईडी

एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल के बेटे पंकज भुजबल की तलाश में ईडी की कई टीमें दर-दर खाक छान रही है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Thu, 16 Jun 2016 11:42 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jun 2016 11:52 AM (IST)
महाराष्ट्र सदन घोटाला: छगन भुजबल के बेटे की तलाश में दर-दर की खाक छान रहा है ईडी

मुंबई। महाराष्ट्र सदन घोटाला और दूसरे मनी लाउंड्रिंग केस को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल के बेटे पंकज भुजबल की तलाश में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लगातार दर-दर की खाक छान रहा है। पंकज भुजबल की गिरफ्तारी पर लगी आंतरिक रोक 10 जून को खत्म हो चुकी है।

loksabha election banner


पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लाउंड्रिंग एक्ट) कोर्ट की तरफ से 27 अप्रैल को जारी किए गए गैर-जमानती वारंट पर रोक लगाने से 18 मई को सुप्रीम कोर्ट के इनकार के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट में अपील की गई थी। लेकिन, 7 जून को बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी पीएमएलए कोर्ट के इस गैर-जमानती वारंट पर रोक से इनकार कर दिया। हालांकि, कोर्ट की वेकेशन बेंच ने गिरफ्तारी पर रोक को लेकर आंतरिक राहत देते हुए इसकी मियाद 10 जून तक बढ़ा दी ताकि राहत के लिए वह सही जगह पर अपील कर सके।

ये भी पढ़ें- रिजल्ट स्कैम : कभी मजदूरी कर पालता था पेट, आज है करोड़ों का मालिक, जानिए

मिड-डे की ख़बर के मुताबिक, ईडी के काउंसिल हितेन वेनेंगावकर ने बताया कि जैसे ही पिछले शुक्रवार को पंकज के आंतरिक राहत की मियाद अवधि खत्म हुई पंकज की तलाश में टीमों को रवाना कर दिया गया। छगन भुजबल के गृह जिले और राजनीतिक गढ़ माने जानेवाले माजेगांव, नासिक के लिए कई स्पेशल टीमें बनायी गई हैं। सेंटाक्रूज में भुजबल के घर के बाहर ईडी के अधिकारियो को लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में एक और मंत्री पर जमीन घोटाले का आरोप

एक ईडी के अधिकारी ने बताया- “हमने मुंबई में 20 सदस्यों की एक छोटी टीम बनायी है। इसलिए, पंकज भुजबल का पता लगाने में दिक्कतें आ रही हैं। उसका पता लगाने के लिए हमारी टीम नासिक के नंदगांव विधानसभा क्षेत्र जहां से पंकज विधायक चुना गया है वहां का दौरा किया। हमने कई बार योला का दौरा किया है जहां से छगन भुजबल विधायक चुने गए थे।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.