Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश में टी.टी बनकर ट्रेन के यात्रियों से पूछ रहा था कहां है मास्क, फिर.....

टी.टी की यूनिफार्म पहनकर यात्रियों के मास्क की जांच कर रहा था जिनके पास मास्क नहीं था उन पर जुर्माना भी लगा रहा था।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 03:32 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 03:32 PM (IST)
मध्य प्रदेश में टी.टी बनकर ट्रेन के यात्रियों से पूछ रहा था कहां है मास्क, फिर.....
मध्य प्रदेश में टी.टी बनकर ट्रेन के यात्रियों से पूछ रहा था कहां है मास्क, फिर.....

जबलपुर, जेएनएन। महानगरी एक्सप्रेस के बी टू कोच में आरपीएफ ने एक नकली टीटी को पकड़ा है। वह टीटीई की यूनिफार्म पहनकर यात्रियों के मास्क की जांच कर रहा था, जिनके पास मास्क नहीं था, उन पर जुर्माना भी लगा रहा था। घटना जबलपुर रेलवे स्टेशन की है। जैसे ही इसकी खबर टीटीई को लगी, उन्होंने तत्काल आरपीएफ को इसकी जानकारी दी। आरपीएपफ ने मौके पर पहुंचकर नकली टीटीई को पकड कर जीआरपी के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

मास्क और टिकट पूछ रहा था

सोमवार रात करीब 9.30 बजे प्लेटफार्म क्रमांक 1 पर बनारस से मुम्बई जा रही महानगरी एक्सप्रेस जबलपुर रेलवे स्टेशन पर आकर खड़ी हुई। तभी राजू पटेल नाम एक युवक ट्रेन के एसी कोच बी 2 में घुस गया । वहां बैठे यात्रियों से टिकट और मास्क पूछने लगा। कुछ यात्रियों ने उसे टिकट दिखाई और जिन्होंने नहीं दिखाई राजू पटेल उनसे 250 रुपए पैनाल्टी वसूलने लगा। राजू की हरकत देख कोच के यात्रियों ने आरपीएफ को खबर कर दी। आरपीएफ के पास कार्रवाई का अधिकार न होने के कारण नकली टीटीई को जीआरपी के हवाले कर दिया गया। जहां उसके खिलापफ मामला दर्ज किया गया। 

पहले भी नकली टीटीई बनकर कर चुका है वसूली

राजू पटेल इससे पहले भी ट्रेन में यात्रियों से टिकट के नाम पर वसूली करता, लेकिन आरपीएपफ और जीआरपी की लापरवाही से हर बार वह बच जाता है। इस बार भी आरपीएपफ ने पकडकर जीआरपी को दे दिया और जीआरपी ने उस पर मामूली धारा लगाकर उसे छोड दिया। सूत्र बताते हैं कि  टीटीई बनकर वसूली करने वाला राजू जबलपुर स्टेशन के पास ही रहता है। 

जबलपुर के डीएससी, आरपीएफ, अरूण त्रिपाठी ने बताया कि  महानगरी ट्रेन ने आरपीएपफ ने टीटीई की यूनिफार्म में एक व्यक्ति को पकडा है, जो यात्रियों से मास्क की पूछताछ कर रहा था। उसे जीआरपी के हवाले कर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.