Move to Jagran APP

चेन्नई: डीएमके की महिला विंग हाथरस पीड़िता के लिए निकालेंगे कैंडल मार्च

कनिमोझी की अगुवाई वाली DMK महिला विंग ने सोमवार को राजभवन की ओर एक कैंडल लाइट मार्च निकाला और उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय युवती के लिए न्याय की मांग की गई जो यूपी में हमला और कथित रूप से सामूहिक दष्कर्म के बाद मर गई।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 03:57 PM (IST)
DMK महिला विंग सोमवार को हाथरस पीड़िता के लिए निकालेगी मार्च।

चेन्नई, पीटीआइ। कनिमोझी की अगुवाई वाली DMK महिला विंग  सोमवार को राजभवन की ओर एक कैंडल लाइट मार्च निकालेगी। ये मार्च उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय युवती के लिए न्याय की मांग के लिए निकाली जाएगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में हमला और कथित रूप से सामूहिक दष्कर्म के बाद मर गई।

loksabha election banner

डीएमके अध्यक्ष एम के स्टालिन ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यकों, महिलाओं और एससी /  एसटी समुदाय के सदस्यों की सुरक्षा पर एक प्रश्न चिह्न है। स्टालिन ने यहां एक बयान में कहा कि मीडिया भी सुरक्षा की कमी महसूस कर रहा है। केंद्र का यह कर्तव्य है कि वह इसे संबोधित करे और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

 उन्होंने कहा कि द्रमुक महिला विंग ने इस पर जोर देते हुए राजभवन तक मार्च निकालने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि कनिमोझी, लोकसभा सांसद, विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने कहा कि हाथरस की दलित महिला की हत्या के खिलाफ न्याय की मांग के लिए महिला पार्टी कार्यकर्ता कैंडल लाइट मार्च निकालेंगे।

कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को हाथरस के लिए आगे बढ़ने से रोकने और पूर्व पार्टी अध्यक्ष के हाथापाई में पड़ने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस पर निशाना साधते हुए, स्टालिन ने मांग की कि उत्तर प्रदेश सरकार अपनी गलतियों को सुधारें और महिला को न्याय सुनिश्चित करें। स्टालिन ने कहा कि राहुल गांधी को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए और केंद्र को इस मामले पर यूपी सरकार को निर्देश जारी करना चाहिए। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को एक 19 वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म और मारपीट का मामला सामने आया था। जिसके बाद दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। 

ये भी पढ़ें: Weather Update: ओडिशा के कुछ हिस्सों में हो रही जोरदार बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.