Move to Jagran APP

तमिलनाडु विस में हंगामे को लेकर DMK की राज्यव्यापी भूख हड़ताल शुरू

तमिलनाडु विधानसभा में विश्वासमत के दौरान हुए हंगामे के बाद डीएमके ने आज राज्यव्यापी भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 09:09 AM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 09:28 AM (IST)
तमिलनाडु विस में हंगामे को लेकर DMK की राज्यव्यापी भूख हड़ताल शुरू
तमिलनाडु विस में हंगामे को लेकर DMK की राज्यव्यापी भूख हड़ताल शुरू

चेन्नई (जेएनएन)। डीएमके (द्रमुक) ने हाल ही में विश्वासमत के दौरान तमिलनाडु विधानसभा में हुए हंगामे के खिलाफ त्रिची में भूख हड़ताल शुरू कर दी है, इस अवसर पर पार्टी नेता एमके स्टालिन भी मौजूद हैं।

loksabha election banner

डीएमके का आरोप है कि तमिलनाडु में विधानसभा के नियमों के विपरीत विश्वास मत कराया गया। विश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले डीएमके के सदस्यों को राज्य विधानसभा से निष्कासित कर दिया गया था। डीएमके ने इसे ‘लोकतंत्र की हत्या’करार देकर आज राज्यव्यापी भूख हड़ताल की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु विधानसभा में विश्वास मत को चुनौती, DMK की याचिका पर आज सुनवाई

इस मुद्दे पर विधानसभा में विपक्ष के नेता स्टालिन ने राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा है और अपील की है कि शशिकला के विश्वस्त ई. के. पलानीस्वामी के विश्वास मत को रद्द करें।

दरअसल शनिवार को सदन में जमकर हंगामा हुआ। गुप्त मतदान की मांग को लेकर विधानसभा के अंदर मेज, कुर्सियां और माइक तोड़ दिए गए। स्पीकर पी धनपाल के साथ भी हाथापाई हुई। जिसके बाद विश्वास प्रस्ताव पर मतदान से पहले डीएमके के सदस्यों को विधानसभा से निष्कासित कर दिया गया। आखिर में पलानीस्वामी ने 122 वोटों के साथ विश्वासमत जीत लिया।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में सियासी ड्रामा, स्टालिन ने विश्वासमत को बताया असंवैधानिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.