Move to Jagran APP

सुरक्षा उल्लंघन मामले में DGCA ने एयर एशिया के दो पायलटों को किया निलंबित

मामले में एयर एशिया के हेड ऑफ ऑपरेशंस कैप्टन मनीष उप्पल और एयरलाइन के चीफ ऑफ फ्लाइट सेफ्टी कैप्टन मुकेश नीमा को निलंबित कर दिया गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 12:06 PM (IST)
सुरक्षा उल्लंघन मामले में DGCA ने एयर एशिया के दो पायलटों को किया निलंबित
सुरक्षा उल्लंघन मामले में DGCA ने एयर एशिया के दो पायलटों को किया निलंबित

नई दिल्ली, एएनआइ। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation- DGCA) ने एयर इंडिया एशिया द्वारा सुरक्षा उल्लंघन को लेकर एयर एशिया के दो पायलट को निलंबित कर दिया है। डीजीसीए द्वारा 28 जून को एयर एशिया को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, जिसमें एयरलाइन द्वारा सुरक्षा की अनदेखी करने का आरोप लगाया गया था। इस मामले में एयर एशिया के हेड ऑफ ऑपरेशंस कैप्टन मनीष उप्पल और एयरलाइन के चीफ ऑफ फ्लाइट सेफ्टी कैप्टन मुकेश नीमा को निलंबित कर दिया गया है।

loksabha election banner

केरल विमान हादसे में 18 लोगों की मौत

बता दें कि कुछ दिन पहले केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर रनवे से फिसलने के बाद एयर इंडिया का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दुबई से आए इस विमान में कुल 191 लोग सवार थे। हादसे में प्लेन के दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल भी हुए थे। हादसे में घायल 71 यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। मलप्पुरम जिला प्रशासन ने बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम के विभिन्न अस्पतालों में अभी 101 लोगों का इलाज चल रहा है, जिनमें से आठ की हालत गंभीर है। यह विमान कोरोना महामारी के कारण विभिन्न देशो में फंसे भारतीय नागरिकों को लाने के लिए चलाए गए 'वंदे भारत मिशन' का हिस्सा था।

रांची में दो बार रोका गया एयर एशिया का विमान, टला बड़ा हादसा

झारखंड की राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार मुंबई जा रहे एयर एशिया के विमान को दो बार रोका गया। पहली बार रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर दोपहर करीब 11:45 बजे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दोबारा इंजीनियर के ठीक करने के बाद विमान उड़ान भरने के लिए रनवे पर दौड़ी तो विमान से आवाज आई। पायलट ने फिर से विमान को सतर्कता पूर्वक रोक लिया। इसके बाद फायर बिग्रेड की दो गाड़ी मौके पर पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.