Move to Jagran APP

गुरु गोविंद सिंह जयंती पर अवकाश की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र व राज्यों को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

याचिकाकर्ता ने पीठ के समक्ष कहा कि अदालत को इस मामले को अगले हफ्ते सूचीबद्ध करना चाहिए ताकि गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर इसी महीने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जा सके क्योंकि यह 20 जनवरी को मनाई जाएगी।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 10:21 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 10:24 PM (IST)
गुरु गोविंद सिंह जयंती पर अवकाश की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र व राज्यों को नोटिस जारी कर मांगा जवाब
20 जनवरी को मनाई जाएगी गुरु गोविंद सिंह की जयंती

नई दिल्ली, आइएएनएस। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सिख संगठन आल इंडिया शिरोमणि सिंह सभा की याचिका पर केंद्र और राज्यों से जवाब तलब किया। याचिका में सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की जयंती को सार्वजनिक अवकाश के रूप में घोषित करने के लिए नीति के समान क्रियान्वयन की मांग की गई है।

loksabha election banner

याचिकाकर्ता की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष कहा कि अदालत को इस मामले को अगले हफ्ते सूचीबद्ध करना चाहिए ताकि गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर इसी महीने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जा सके क्योंकि यह 20 जनवरी को मनाई जाएगी।

सिख समुदाय ने महामारी के दौरान की बहुत मेहनत

उन्होंने कहा कि अगर कुछ किया जा सकता है तो दिल खुश हो जाएगा क्योंकि इस समुदाय ने महामारी के दौरान बहुत मेहनत (लोगों को राहत पहुंचाने में) की है।

पीठ में जस्टिस एएस बोपन्ना और जस्टिस वी. रामासुब्रमणियन भी शामिल थे। याचिका पर संक्षिप्त सुनवाई के बाद पीठ ने यह कहते हुए नोटिस जारी किया कि वह विकास सिंह के अनुरोध पर विचार करेगी। संगठन ने याचिका में केंद्र के साथ-साथ सभी राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को पक्षकार बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.