This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

प्रदर्शनकारी छात्रों के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचा JNU प्रशासन, अवमानना कार्रवाई की मांग

Wed, 20 Nov 2019 05:09 PM (IST) | Tanisk Jimmc

प्रदर्शनकारी छात्रों के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचा JNU प्रशासन, अवमानना कार्रवाई की मांग

राज्यसभा से जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक पारित। अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद कम हुई जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी। लोकसभा में गृह मंत्रालय (एमएचए) ने बताया। महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति पर सोनिया गांधी की कांगेस नेताओं से चर्चा हुई। ओवैसी ने ममता पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ आरोप लगाकर आप बंगाल के मुसलमानों को यह संदेश दे रही हैं कि ओवैसी की पार्टी राज्य में एक जबरदस्त ताकत बन गई है। शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन लोकसभा में विपक्षी दलों का हंगामा। विपक्षी दलों ने 'हम न्याय चाहते हैं, हम न्याय चाहते हैं' और 'जवाब दो, जवाब दो' के नारे लगाए। हर बड़ी अपडेट जानने के लिए हमारे साथ बने रहिए...

HighLights

  • राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित
  • जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक पारित
  • जहरीली हवा सांस ले रहे हैं लोग: मनीष तिवारी
20 November 2019
  • 09:43 PM

    छात्रों के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंचा जेएनयू प्रशासन

    दिल्ली: जेएनयू प्रशासन ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर उन प्रदर्शनकारी छात्रों के खिलाफ अवमानना कार्रवाई करने की मांग की जिन्होंने कोर्ट के आदेश का कथित उल्लंघन करते हुए प्रशासनिक भवन के 100 मीटर के दायरे में प्रदर्शन किया।

  • 08:47 PM

    मॉब लिंचिंग रोकने के लिए अडवाइजरी

    मॉब लिंचिंग के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस पर लोकसभा में गृह मंत्रालय ने कहा कि केंद्र ने राज्य सरकारों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रशासन को मॉब लिंचिंग रोकने के लिए अडवाइजरी जारी की थी। सरकार ने ऑडियो विजुअल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया।

  • 07:37 PM

    दिल्‍ली-एनसीआर में भूकंप के झटके

    दिल्‍ली-एनसीआर और उत्‍तराखंड समेत देश के कई हिस्सों में मंगलवार शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए।

  • 06:34 PM

    दिल्ली में आपातकाल की स्थिति

    राज्य जलवायु आपातकाल की स्थिति में है- दिल्ली सबसे अधिक प्रभावित है। ऑड-ईवन और निर्माण स्थलों पर प्रतिबंध लगाने जैसे हथकंडों से प्रदूषण कम नहीं किया जा सकता। हमें दीर्घकालिक समाधान की आवश्यकता है: गौतम गंभीर, भाजपा 

  • 06:25 PM

    राज्यसभा कल तक के लिए स्थगित

    राज्यसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित। मंगलवार को राज्यसभा की कार्यवाही का दूसरा दिन था। दिन भर प्रदूषण के मुददे पर चर्चा की गई। 

  • 06:20 PM

    जारों लोगों ने गोलियों का सामना किया

    हमें यह कभी नहीं कहना होगा कि हमने खड़ग-ढाल के बिना स्वतंत्रता प्राप्त की। स्वतंत्रता संग्राम तब शुरू हुआ जब हजारों लोगों ने गोलियों का सामना किया और अपना खून बहाया: सुधांशु त्रिवेदी, भाजपा

  • 06:11 PM

    हजारों लोगों ने अपने जीवन का बलिदान दिया

    राज्यसभा में भाजपा की तरफ से सुधांशु त्रिवेदी ने जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक पर कहा कि हजारों लोगों ने जलियांवाला बाग में अपने जीवन का बलिदान दिया। भविष्य में यह कभी नहीं कहा जाना चाहिए कि हमने रक्त की एक भी बूंद बहाए बिना स्वतंत्रता प्राप्त की।

  • 05:40 PM

    सब कुछ मुफ्त में बांट रहे हैं केजरीवाल

    पिछले 4.5 वर्षों से दिल्ली के सीएम कहते रहे कि प्रधानमंत्री उन्हें काम नहीं करने देते, दिल्ली के उपराज्यपाल उन्हें काम नहीं करने देते, लेकिन पिछले 6 महीनों में हर कोई उनको काम करने दे रहा है, वह सब कुछ मुफ्त में बांट रहे हैं: लोकसभा में भाजपा के परवेश साहिब सिंह वर्मा

  • 05:12 PM

    'स्वच्छ हवा मिशन' की जरूरत

    टीएमसी सांसद काकोली घोष लोकसभा में मास्क पहनकर पहुंची। उन्होंने कहा कि दुनिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में से 9 भारत में है। जब हमारे पास स्वच्छ भारत मिशन है, तो क्या हमारे पास स्वच्छ हवा मिशन नहीं हो सकता है? क्या हमें स्वच्छ हवा में सांस लेने का अधिकार सुनिश्चित नहीं किया जाना चाहिए?... दिल्ली में हम मास एस्फिक्सिया की स्थिति में हैं।

  • 05:04 PM

    जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक पास

    लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी पास हुआ जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक (संशोधन) विधेयक

  • 04:28 PM

    दिल्ली में प्रदूषण

    जब दिल्ली में हर साल प्रदूषण का मुद्दा होता है, तो ऐसा क्यों है कि इस पर सरकार और इस सदन से कोई आवाज नहीं उठती है? लोगों को इस मुद्दे पर हर साल सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की जरूरत क्यों पड़ती है? यह गंभीर चिंता का विषय है: लोकसभा में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

  • 03:41 PM

    केरल: वालयार मामले में CBI जांच की मांग को लेकर अड़े केएसयू के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया

    तिरुवनंतपुरम: पुलिस ने केरल छात्र संघ (केएसयू) के सदस्यों को हिरासत में लिया। यह छात्र वालयार मामले (2017 में 2 नाबालिग लड़कियों के बलात्कार और हत्या) की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। #केरल

  • 03:36 PM

    दिल्ली के अलीपुर में एक पेपर गोदाम में लगी आग।

    दिल्ली: अलीपुर में एक पेपर गोदाम में लगी आग। मौके पर मौजूद 15 दमकल की गाड़ियां।

  • 03:23 PM

    कांग्रेस, बसपा ने जेएनयू के छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ जांच की मांग की

    कांग्रेस विधायक टीएन प्रतापन और बसपा सदस्य दानिश अली ने मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की उच्च-स्तरीय जांच की मांग की।

  • 03:14 PM

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय सेना स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की

    सिंगापुर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय सेना (आईएनए) स्मारक पर श्रद्धांजलि दी और पूर्व आईएनए मेजर (सेवानिवृत्त) ईश्वर लाल से मुलाकात की।

  • 03:10 PM

    महाराष्ट्र में शिवसेना से बात आगे बढ़ाने को लेकर एक दो दिन में फैसले तय सकते हैं कांग्रेस-NCP

    समाचार एजेंसी एएनआइ ने सूत्र के हवाले से कहा, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और राकांपा जल्द एक-दो दिनों में दिल्ली में बैठक कर अंतिम रूप दे सकते हैं। शिवसेना के साथ चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए दोनों पक्षों का शीर्ष नेतृत्व अंतिम मसौदा तैयार करेगा।

     

  • 02:59 PM

    बॉम्बे हाई कोर्ट के बाहर पीएमसी बैंक अकाउंट के तमाम खाताधारक कर रहे हैं प्रदर्शन

    मुंबई: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक खाताधारकों ने बॉम्बे हाई कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। पीएमसी बैंक मामले में सुनवाई 4 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

     

  • 02:45 PM

    अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद कम हुई जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी

    सरकार द्वारा जम्मू और कश्मीर से 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया। इसके बाद कई तरह से सवाल खड़े हुए। पूछा गया कि क्या जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने के बाद पत्थरबाजी के मामलों में कमी आई? इसपर मंगलवार को लोकसभा में गृह मंत्रालय (एमएचए) ने बताया कि हाँ, गिरावट आई है। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से पत्थरबाजी के मामलों में गिरावट आई है।

  • 02:37 PM

    वायु प्रदूषण को लेकर दिल्ली में बैठक कल, पर्यावरण मंत्रालय समेत अन्य अधिकारी रहेंगे मौजूद

    दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर शहरी विकास की संसदीय स्थायी समिति की अगली बैठक कल आयोजित की जाएगी। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय, पर्यावरण मंत्रालय, नगर निगम और अन्य के प्रतिनिधि बैठक में भाग लेंगे।

     

  • 02:33 PM

    प्रियंका गांधी ने कविता साझा कर किया दादी इंदिरा गांधी को याद

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को अपनी दिवंगत दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 102 वीं जयंती पर एक कविता समर्पित की। कविता के साथ, प्रियंका ने इंदिरा गांधी के साथ एक तस्वीर भी साझा की। इसमें प्रियंका गांधी दादी इंदिरा के साथ खेलती नजर आ रही हैं। 

  • 02:15 PM

    जेएनयू मामला

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों के कल के विरोध प्रदर्शन के संबंध में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।

  • 02:14 PM

    कश्मीर

    कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर बसीर खान ने कहा कि कश्मीर की स्थिति दिन पर दिन बेहतर होती जा रही है।

  • 02:12 PM

    पीएमसी बैंक मामला

    पीएमसी बैंक मामले में आरबीआई ने एक विस्तृत हलफनामा दायर किया और याचिकाकर्ताओं को हलफनामा कॉपी भी प्रदान की। यह हलफनामा ग्राहकों के हितों की रक्षा के लिए उठाए जाने वाले कदमों को लेकर है। सुनवाई की अगली तारीख 4 दिसंबर, 2019 है।

  • 02:10 PM

    दुबई एयरशो 2019

    भारतीय वायुसेना के अनुसार एयर स्टाफ के उप प्रमुख, एयर मार्शल एचएस अरोड़ा, दुबई एयरशो 2019 के लिए भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं। मेजबान राष्ट्र यूएई के साथ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय वार्ता हुई।

  • 02:05 PM

    जम्मू और कश्मीर

    जम्मू और कश्मीर: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अनंतनाग के लेवर गांव में 2 हिजबुल मुजाहिदीन कमांडरों के बागों को जब्त कर लिया है।

  • 01:54 PM

    आंध्र प्रदेश

    आंध्र प्रदेश सरकार ने यरूशलेम और अन्य स्थानों की तीर्थयात्रा के लिए 3 लाख रुपये से कम की वार्षिक आय वाले ईसाइयों को मिलने वाली वित्तीय सहायता को 40,000 रुपये से बढ़कर 60,000 रुपये कर दी है। अन्य ईसाई तीर्थयात्रियों को वित्तीय सहायता 20,000 रुपये से बढ़कर 30,000 रुपये कर दी गई है।

  • 01:47 PM

    महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा

    कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र में राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं अहमद पटेल, एके एंटनी और मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की।

  • 01:20 PM

    ओवैसी ने ममता पर पलटवार किया

    ओवैसी ने ममता पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ आरोप लगाकर आप बंगाल के मुसलमानों को यह संदेश दे रही हैं कि ओवैसी की पार्टी राज्य में एक जबरदस्त ताकत बन गई है। ममता बनर्जी इस तरह की टिप्पणी करके अपने डर और हताशा का प्रदर्शन कर रही हैं।

  • 01:11 PM

    सिवन और डोवाल संसद में

    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के प्रमुख के सिवन और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोवाल ने आज संसद में दिखाई दिए।

  • 01:10 PM

    स्मृति ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम के साउथ एशिया सेफ्टी समिट में कहा कि सरकार ने साइबर-क्राइम रिपोर्टिंग पैनल शुरू किया है, जो नागरिकों को शिकायत करने के लिए आसान तरीका प्रदान करता है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय इस पैनल को मजबूत करने में मदद कर रहा है।

  • 01:08 PM

    साइबर क्राइम का अड्डा

    लोकसभा में झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि पाकुड़, देवघर, गोड्डा, साहेबगंज, दुमका और जामताड़ा साइबर क्राइम का अड्डा बन चुके हैं। यह पूरे देश के लिए चिंता की बात है। इस इलाके में राष्ट्रीय जांच एजेंसी का कार्यालय होना चाहिए।

  • 01:06 PM

    जएनयू मुद्दा

     विपक्षी नेताओं ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से आज जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्रों की फीस बढ़ोतरी के विरोध पर चर्चा की मांग की। दोपहर 2 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद विपक्षी नेता फिर इस मुद्दे को उठाएंगे।

  • 12:59 PM

    महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा पर स्मृति ईरानी

    दिल्ली में एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत सरकार ने अब हमारे देश के हर जिले में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए एंटी ट्रैफिकिंग इकाइयों की स्थापना का संकल्प लिया है। 

  • 12:57 PM

    Whatsapp जासूसी

    Whatsapp जासूसी पर सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति कल चर्चा करने के लिए बैठक करेगी।

  • 12:51 PM

    सबरीमाला मंदिर

    केरल में सबरीमाला मंदिर के भीतर एक 12 वर्षीय लड़की को प्रवेश करने से पुलिस ने रोका। लड़की अपने पिता और रिश्तेदारों के साथ भगवान अयप्पा मंदिर में पूजा-अर्चना करने आई थी।

  • 12:42 PM

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

    कूच बिहार में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अल्पसंख्यकों में चरमपंथ सामने आ रहा है, जैसे हिंदुओं में चरमपंथी हैं। एक राजनीतिक पार्टी है जो भाजपा से पैसा ले रही है, वो हैदराबाद से है, पश्चिम बंगाल से नहीं।

  • 12:32 PM

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी

    लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी सामान्य व्यक्ति नहीं हैं। वाजपेयी जी ने गांधी परिवार के लिए विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) सुरक्षा की अनुमति दी थी। 1991-2019 से, एनडीए दो बार सत्ता में आया, लेकिन उनका एसपीजी कवर कभी नहीं हटाया गया।  

  • 12:25 PM

    मोहन भागवत

     मोहन भागवत ने कहा कि सब जानते स्वार्थ बहुत खराब बात है , लेकिन अपने स्वार्थ को बहुत कम लोग छोड़ पाते है। देश का उदाहरण लीजिए या व्यक्तियों का। 

  • 12:21 PM

    आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

     आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि सभी मानव जानते हैं प्रकृति को नष्ट करने से हम नष्ट हो जाएंगे, पर प्रकृति को नष्ट करने का कम थमा नहीं। सब जानते हैं आपस में झगड़ा करने से दोनों को हानी होती है। लेकिन आपस में झगड़ा करने की बात अभी तक बंद नहीं हुई। 

     

  • 12:11 PM

    भारत-पाकिस्तान डाक सेवा शुरू

    पाकिस्तान मीडिया के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है। भारत के साथ डाक सेवाओं को फिर से शुरू किया गया है। हालांकि, पार्सल अभी भी प्रतिबंधित हैं।

  • 12:09 PM

    पानी पर दिल्ली में सियासत तेज

    पानी पर दिल्ली में सियासत तेज। पार्टी नेता सतीश उपाध्याय की अगुवाई में बीजेपी युवा मोर्चा ने पानी की गुणवत्ता को लेकर विरोध जताया। बीजेपी युवा मोर्चा के नेताओं के हाथ में पोस्टर है, जिसमें लिखा है क्या आपने दिल्ली जल बोर्ड के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल को देखा है? जल की गुणवत्ता पर भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा जारी रैंकिंग में, दिल्ली सबसे नीचे है।

  • 11:57 AM

    वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बारे में सोचने की आवश्यकता

    टीएमसी सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में वायु प्रदूषण के बढ़ते स्तर के बारे में सोचने की आवश्यकता है। हमें राजनीति से ऊपर उठने और समाधान खोजने के लिए एकजुट होने की जरूरत है। हमें जलवायु परिवर्तन से लड़ने का तरीका खोजने की जरूरत है।

  • 11:51 AM

    लोकसभा में हंगामा

    लोकसभा में विपक्षी नेता वेल में आकर सदन में लगाए नारे। विपक्षी नेता ने हम न्याय चाहते हैं, हम न्याय चाहते हैं और जवाब दो, जवाब दो के नारे लगा रहे हैं।

  • 11:48 AM

    कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव

    अगामी कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव को लेकर डीके शिवकुमार के आवास पर कांग्रेस नेताओं डीके शिवकुमार, कृष्णा बायर गौड़ा, और शिवशंकर रेड्डी ने बैठक की।

  • 11:46 AM

    IIT मद्रास

    IIT मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ की आत्महत्या की जांच की मांग को लेकर दो छात्र दूसरे दिन भी कैंपस के अंदर अनशन पर बैठे हैं। CB-CID की एक विशेष टीम जांच के लिए बनाई गई है। तीन प्रोफेसरों से पूछताछ की गई।

  • 11:42 AM

    कांग्रेस के विधायक तनवीर सैत के गनमैन फिरोज खान को निलंबित

    कर्नाटक: कांग्रेस के विधायक तनवीर सैत के गनमैन फिरोज खान को निलंबित कर दिया गया है। ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में यह कार्रवाई हुई है। तनवीर पर मैसूरु में 17 नवंबर को एक कार्यक्रम के दौरान चाकू से हमला किया गया था।

  • 11:39 AM

    डेविस कप

    कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में 29-30 नवंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच डेविस कप टाई आयोजित होगा।

  • 11:37 AM

    पीएम मोदी ने सुल्तान बिन जायद अल नाहयान के निधन पर जताया शोक

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई के शेख सुल्तान बिन जायद अल नाहयान के निधन पर जताया शोक। कहा- दु: ख की इस घड़ी में, हमारे विचार और प्रार्थनाएं अल नाहयान परिवार और यूएई के लोगों के साथ हैं।

  • 11:32 AM

    राज्यसभा दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित

    राज्यसभा दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित। जेएनयू समेत अन्य मुद्दों पर हंगामे के बाद कार्यवाही स्थगित कर दिया गया। 

     

  • 11:29 AM

    मराठा आरक्षण

    सुप्रीम कोर्ट जनवरी 2020 में मराठा आरक्षण को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करेगा।

  • 11:17 AM

    एनसीपी नेताओं के बीच बैठक टली

    समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच आज की बैठक कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जी की जयंती के कारण कांग्रेस नेता विभिन्न कार्यक्रमों में व्यस्त हैं इस वजह से बैठक स्थगित कर दी गई है। 

  • 11:13 AM

    तानशाही बंद करो

    विपक्ष द्वारा लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान तानशाही बंद करो, बंद करो के नारे लगाए जा रहे हैं। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने पर सदन में पहला सवाल है।

  • 11:11 AM

    इंदिरा गांधी को संसद में श्रद्धांजलि

    संसद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, और अन्य लोगों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 102 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

  • 11:09 AM

    अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद संचार और अन्य प्रतिबंधों के संबंध में कश्मीर टाइम्स की संपादक, अनुराधा भसीन और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई शुरू।

  • 11:07 AM

    कांग्रेस की रैली स्थगित

    संसद के जारी शीतकालीन सत्र के मद्देनजर 30 नवंबर को होने वाली कांग्रेस की भारत बचाओ रैली स्थगित। 14 दिसंबर को रैली होने की संभावना।

  • 10:59 AM

    इकबाल मिर्ची की संपत्तियों की नीलामी

    महाराष्ट्र: मुंबई में गैंगस्टर इकबाल मिर्ची की संपत्तियों की नीलामी शुरू। सांता क्रूज़ वेस्ट में स्थित दो फ्लैट और उसके स्वामित्व वाली 3-4 अन्य संपत्तियां नीलामी हो रही है।

  • 10:52 AM

    भाजपा की बैठक खत्म

    पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में भाजपा की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हुए। 

  • 10:50 AM

    केरल विधानसभा

    केरल: राज्य के वित्तीय संकट पर चर्चा की मांग करते हुए विपक्ष ने राज्य विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।

  • 10:48 AM

    कर्नाटक: भाजपा ने शरद बाचेगौड़ा को पार्टी से निकाला

    कर्नाटक: भाजपा ने शरद बाचेगौड़ा को निर्दलीय चुनाव लड़ने पर पार्टी से निकाला। बाचेगौड़ा, एम टी बी नागराज के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जिन्हें भाजपा ने टिकट दिया है।

  • 10:32 AM

    संसद में जेएनयू मुद्दा

    रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (RSP), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया।

  • 10:28 AM

    कांग्रेस ने दिया नोटिस

    कांग्रेस पार्टी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) संरक्षण को वापस लेने को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

  • 10:22 AM

    संसद का शीतकालीन सत्र

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसदों, आरके सिन्हा, विजय गोयल, केटीएस तुलसी, जीवीएल नरसिम्हा राव और नरेंद्र जाधव ने देश में वायु प्रदूषण के मुद्दे पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

  • 10:15 AM

    JNU मुद्दा

    कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) के राज्यसभा सांसद बिनॉय विश्वन ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के मुद्दे पर नोटिस दिया।

  • 10:07 AM

    सबरीमाला मंदिर जा रहे श्रद्धालु

    सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा की पूजा-अर्चना करने जा रहे श्रद्धालु। मंदिर का कपाट 16 नवंबर को खुला था।

  • 09:39 AM

    भाजपा की मीटिंग

    दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी नेता अर्जुन राम मेघवाल भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिए संसद पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग पहुंचे।

  • 09:35 AM

    राहुल गांधी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, सशक्त, समर्थ नेतृत्व और अद्भुत प्रबंधन क्षमता की धनी, भारत को एक सशक्त देश के रूप में, स्थापित करने में अहम भूमिका रखने वाली लौह-महिला और मेरी प्यारी दादी स्व श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर शत् शत् नमन।

  • 09:31 AM

    अशोक गहलोत ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि। ट्वीट किया, भारत की आयरन लेडी देश की पहली महिला पीएम इंदिरा गांधी को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने अपना पूरा जीवन अपनी अंतिम सांस तक राष्ट्र की सेवा में व्यतीत किया। वह हमेशा हमें राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रेरित करती रहेंगी।

  • 09:27 AM

    सिंगापुर में राजनाथ सिंह

    रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज सिंगापुर में सेम्बवांग एयर बेस का दौरा किया।

  • 09:21 AM

    हैदराबाद में तीन तलाक देने का मामला

    हैदराबाद में एक व्यक्ति के खिलाफ अपनी पत्नी को तीन तलाक देने के कथित आरोप में केस दर्ज। व्यक्ति पर आरोप है कि उसने पत्नी के लड़का जन्म न देने पर तीन तलाक दे दिया और दूसरी महिला से शादी कर ली। पीड़िता मेहराज बेगम का कहना है कि उन्हें न्याय मिलेगा और उनके पति को दंडित किया जाएगा।

  • 09:08 AM

    कर्नाटक में चुनाव आयोग ने जब्त किए 53 प्रेशर कुकर

    कर्नाटक में चुनाव आयोग के एक फलाइंग स्क्वायड ने कल होसकोटे (बैंगलोर ग्रामीण जिला) में एक घर से 53 प्रेशर कुकर जब्त किए। उन्हें सूचना मिली थी कि मतदाताओं को कुकर वितरित किए जा रहे हैं।

  • 08:48 AM

    पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर याद किया। पीएम ने ट्वीट कर कहा हमारी पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।

  • 08:42 AM

    इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित

    कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की।

  • 08:14 AM

    विकास के मार्ग पर जम्मू और कश्मीर

    विकास के मार्ग पर जम्मू और कश्मीर: जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले के धरहाल में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) के तहत सड़क का निर्माण।

  • 08:10 AM

    नॉर्थ ईस्ट में नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध

    नॉर्थ ईस्ट में नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध: इंफाल में महिला विक्रेताओं ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया।

  • 08:06 AM

    हरियाणा सरकार

    हरियाणा सरकार ने पानी और बिजली के शुल्क को कवर करने के लिए राज्य के मंत्रियों का हाउस रेंट अलाउंस (HRA) को संशोधित करने का फैसला किया है। अब एआरए 50,000 रुपये से 80,000 रुपये करने का निर्णय लिया है।

  • 08:04 AM

    सियाचिन में हिमस्खलन

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सियाचिन में हिमस्खलन के कारण सैनिकों और पोर्टरों के निधन पर गहरा दुख जताया। उन्होंने कहा मैं उनके साहस और राष्ट्र की सेवा को सलाम करता हूं। उनके परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

  • 07:57 AM

    दिल्ली को प्रदूषण से राहत नहीं

    केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के पास वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 212 दर्ज किया गया। हवा के इस स्तर को खराब श्रेणी में रखा जाता है। 

राज्य चुनें
  • उत्तर प्रदेश
  • पंजाब
  • दिल्ली
  • बिहार
  • उत्तराखंड
  • हरियाणा
  • मध्य प्रदेश
  • झारखण्ड
  • राजस्थान
  • जम्मू-कश्मीर
  • हिमाचल प्रदेश
  • छत्तीसगढ़
  • पश्चिम बंगाल
  • ओडिशा
  • महाराष्ट्र
  • गुजरात
आपका राज्य