Move to Jagran APP

Aero India-2021 को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की समीक्षा बैठक, तैयारियों का लिया जायजा

रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि एयरो इंडिया-2021 में भौतिक और वर्चुअल दोनों तरह के स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके परिणामस्वरूप ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग इसमें शमिल हो सकेंगे। इसे एक व्यवसायिक कार्यक्रम के रूप में आयोजित किया जा रहा है।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 10:22 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 10:22 PM (IST)
Aero India-2021 को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की समीक्षा बैठक, तैयारियों का लिया जायजा
तीन से पांच फरवरी तक होगा कार्यक्रम का आयोजन

नई दिल्ली, एएनआइ। इस साल देश में होने जा रहे एयरो इंडिया-2021 (Aero India- 2021) की तैयारियों को लेकर रक्षा मंत्री (Defence Minister of India) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शुक्रवार को एक समीक्षा बैठक की। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि एयरो इंडिया 2021 को अब 3 से 5 फरवरी के बीच एक व्यवसायिक कार्यक्रम के रूप में आयोजित किया जा रहा है। यह तीन दिवसीय कार्यक्रम दुनिया की पहली हाइब्रिड प्रदर्शनी होगी जिसमें व्यावसायिक तत्व शामिल होंगे।

loksabha election banner

बैठक के दौरान, रक्षा मंत्री ने आयोजन के सुरक्षित संचालन और इसे विश्व A & D उद्योग के लिए समावेशी बनाने पर जोर दिया। रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि एयरो इंडिया-2021 में भौतिक और वर्चुअल दोनों तरह के स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके परिणामस्वरूप ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग इसमें शमिल हो सकेंगे।'

रक्षा मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोग सेमिनार में भाग ले सकते हैं और प्रदर्शकों और प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर सकते हैं। मंत्रालय ने आगे कहा, 'एयरो इंडिया एक प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय एयरोस्पेस और रक्षा (ए एंड डी) प्रदर्शनियों में से एक है। इसमें सभी स्तरों पर सक्रिय भागीदारी, साझा जिम्मेदारी और सिंक्रनाइज प्रयासों की आवश्यकता होती है।'

इस कार्यक्रम का विषय 'रनवे टू ए बिलियन अपॉर्च्यूनिटीज' (Runway to a Billion Opportunities) है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मानिभर भारत के प्रति सोच को ध्यान में रखा गया है। इस बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और कर्नाटक के मुख्य सचिव पी. रवि कुमार, सीडीएस जनरल बिपिन रावत, और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इसके अलावा रक्षा मंत्री ने आज एयरो इंडिया-21 मोबाइल एप्लिकेशन भी लॉन्च किया, जो इवेंट से जुड़े सभी अपडेट्स के लिए उपयोगी इंटरेक्टिव इंटरफेस होगा। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि 576 प्रदर्शकों और 35 से अधिक विदेशी शिष्टमंडलों ने इस कार्यक्रम के लिए पंजीकरण किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.