Move to Jagran APP

इस बार कोरोना योद्धाओं के लिए समर्पित होगा दैनिक जागरण का विशेष अभियान 'भारत रक्षा पर्व'

देशवासियों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए जो लोग अपनी जान की बाजी लगाकर इस काम में लगे हैं उनको भारत रक्षा पर्व के दौरान डिजिटल रक्षा सूत्र प्रदान किया जाएगा।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 08:50 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 08:57 PM (IST)
इस बार कोरोना योद्धाओं के लिए समर्पित होगा दैनिक जागरण का विशेष अभियान 'भारत रक्षा पर्व'
इस बार कोरोना योद्धाओं के लिए समर्पित होगा दैनिक जागरण का विशेष अभियान 'भारत रक्षा पर्व'

नई दिल्ली, जेएनएन। दैनिक जागरण का अभियान 'भारत रक्षा पर्व' इस वर्ष कोरोना के योद्धाओं को समर्पित होगा। पिछले पंद्रह वर्षो से रक्षा बंधन के अवसर पर दैनिक जागरण 'भारत रक्षा पर्व' का आयोजन करता रहा है। 'भारत रक्षा पर्व' के दौरान पूरे देश से राखी जमाकर सीमा पर तैनात देश के जवानों को भेजी जाती थी। देशभर की बहनें सीमा पर तैनात अपने भाइयों की सुरक्षा की कामना करती थीं। 'दैनिक जागरण' हर साल रक्षा बंधन के मौके पर प्यार के इस धागे को सीमा पर तैनात फौजी भाइयों की कलाइयों तक पहुंचाता रहा है।

loksabha election banner

इस वर्ष कोरोना के संकट को देखते हुए 'भारत रक्षा पर्व' में थोड़ा बदलाव किया गया है। इस वर्ष का 'भारत रक्षा पर्व' कोरोना संकट के दौरान देशवासियों की रक्षा में लगे डॉक्टर, नर्स, अस्पताल के कर्मचारियों से लेकर पुलिसवाले और अन्य लोगों को समर्पित होगा।

डिजिटल रक्षा सूत्र प्रदान किया जाएगा

देशवासियों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए जो लोग अपनी जान की बाजी लगाकर इस काम में लगे हैं उनको 'भारत रक्षा पर्व' के दौरान डिजिटल रक्षा सूत्र प्रदान किया जाएगा। दैनिक जागरण देशभर के अलग अलग शहरों में स्थानीय लोगों और प्रशासन की मदद से ऐसे कोरोना योद्धाओं की पहचान करेगा और उनको शुभकामनाओं का रक्षा कवच प्रदान करेगा। पिछले साल 'भारत रक्षा पर्व' के दौरान 29 लाख से अधिक राखियां और 11 लाख से अधिक शुभकामना संदेश सीमा पर तैनात जवानों तक दैनिक जागरण के अभियान के तहत पहुंचाए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.