Move to Jagran APP

दैनिक जागरण आइनेक्स्ट ने 17 हस्तियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया 'आइकानिक अवार्ड 2021'

आइकानिक अवार्ड 2021 दैनिक जागरण समूह के प्रबंध संपादक तरुण गुप्त ने अवार्ड के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह उन लोगों को दिया जाता है जिन्होंने किसी क्षेत्र में प्रतिमान स्थापित किया हो। दैनिक जागरण आइनेक्स्ट ने दिया 17 हस्तियों को आइकानिक अवार्ड 2021।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 12:55 AM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 12:55 AM (IST)
दैनिक जागरण आइनेक्स्ट ने 17 हस्तियों को उत्कृष्ट कार्य के लिए दिया 'आइकानिक अवार्ड 2021'
शिक्षा, साहित्य, कला, रियल एस्टेट समेत विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियां उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दैनिक जागरण आइनेक्स्ट ने शनिवार को अपने क्षेत्र में विशेष प्रतिमान स्थापित करने वाले 17 हस्तियों को 'आइकानिक अवार्ड 2021' से सम्मानित किया। मयूर विहार फेज-एक स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल और दैनिक जागरण समूह के प्रबंध संपादक तरुण गुप्त ने शिक्षा, साहित्य, कला, रियल एस्टेट समेत विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालीं इन हस्तियों को सम्मानित किया। दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री बघेल ने कहा- सम्मान पाते हुए देख दूसरे लोग भी होते हैं प्रेरित

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. एसपी सिंह बघेल ने अपने संस्मरण सुनाकर सम्मान के महत्व को बताया। कहा कि सम्मान पाकर व्यक्ति भविष्य में लक्ष्य तय कर बेहतर करने के प्रयास में जुट जाता है। उन्हें सम्मान पाते हुए देख दूसरे लोग भी प्रेरित होते हैं।

बघेल ने कहा- सफलता केवल मेहनत से मिलती

उन्होंने कहा कि सम्मान पाने लायक सफलता केवल मेहनत से मिलती है। कोई दूसरी राह नहीं है। देश में बदले माहौल पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि फिल्म जगत, खेल और मीडिया ने नारी सशक्तीकरण को बढ़ावा दिया है।

केंद्रीय मंत्री ने की टोक्यो में बेहतर प्रदर्शन के लिए भारतीय महिला हाकी टीम की तारीफ

उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक में बेहतर प्रदर्शन कर स्वदेश लौटी भारतीय महिला हाकी टीम की तारीफ की। उन्होंने देश के विकास में योगदान की अपील की। कहा कि अब भी देश में 80 करोड़ लोग राशन कार्ड धारक हैं। आधे से ज्यादा लोगों का जीवन फुटपाथ पर बीतता है। उसे देखते हुए ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना समेत कई अन्य योजनाएं शुरू कीं।

दैनिक जागरण की तारीफ की

उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण से उनका पुराना नाता रहा है। इस समय विधि एवं न्याय मंत्रालय दैनिक जागरण की वजह से मिला है, क्योंकि मेरठ पुलिस में सेवा के दौरान एक एनकाउंटर के बाद छपी खबर की वजह से उन्होंने विधि की पढ़ाई की थी। उसे देख उन्हें शायद यह पोर्टफोलियो दिया गया।

समाज के विकास में योगदान कर रहा दैनिक जागरण

दैनिक जागरण समूह के प्रबंध संपादक तरुण गुप्त ने संपादकीय मूल्यों पर प्रकाश डाला। कहा कि हमारा समूह राष्ट्रीयता और समाज के विकास में योगदान देने का प्रयास कर रहा है। सात सरोकार के बारे में बताते हुए कहा कि सुशिक्षित समाज, गरीबी उन्मूलन, जनसंख्या नियोजन, नारी सशक्तीकरण, पर्यावरण, जल संरक्षण और स्वस्थ समाज पर हमारा पूरा जोर है। उन्होंने अवार्ड के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह उन लोगों को दिया जाता है, जिन्होंने किसी क्षेत्र में प्रतिमान स्थापित किया हो। कार्यक्रम में दैनिक जागरण आइनेक्स्ट के सीईओ आलोक सांवल ने सबका स्वागत किया। दैनिक जागरण आइनेक्स्ट के वीपी सेल्स अनिर्बन बागची ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर दैनिक जागरण, दिल्ली-एनसीआर के सीजीएम नीतेन्द्र श्रीवास्तव, दैनिक जागरण आइनेक्स्ट के एसोसिएट एडिटर सौरभ सुमन मौजूद रहे।

टाक शो में बताए सफलता के मंत्र

अवार्ड कार्यक्रम के दौरान टाक शो का आयोजन भी हुआ। उसमें गीतकार स्वानंद किरकिरे, कलाकार गौरव चोपड़ा और ऋचा कालरा ने सफलता के मूलमंत्र बताते हुए कहा कि आत्मविश्वास और मेहनत के जरिये ही कामयाबी पाई जा सकती है।

इन्हें मिला सम्मान

-स्वानंद किरकिरे, गीतकार

-गौरव चोपड़ा, कलाकार

-आलोक राय, एमडी, एनआइपी हाउसिंग क्रेडिट एंड डवलपमेंट लिमिटेड

-अनामिका पांडेय, फाउंडर एवं सीईओ, नारीओ

-चेतना दुआ, फाउंडर व मैनेजिंग डायरेक्टर, एकर्स एंड इंचिस प्राइवेट लिमिटेड

-डा. चंदन अग्रवाल, शिक्षाविद एवं उद्यमी

-डा. दीपक मधोक, चेयरमैन, सनबीम ग्रुप आफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस, वाराणसी

-गुरु स्वरूप श्रीवास्तव, फिल्म निर्माता एवं कला प्रेमी

-कश्मीरी चंद्र सिन्हा, प्रमुख, सिजर्लस रेस्तरां, बंगाल स्वीट्स, दानियावान फिश ढाबा, पटना

-नितिन मतनहेलिया, मैनेजिंग पार्टनर, डीपी मोटर्स

-डा. ऋचा राय, डायरेक्टर, हेरिटेज इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेस

-रविंद्र सिंह मल्होत्रा, चेयरमैन एंड मैनेजिंग डायरेक्टर, मल्होत्रा इलेक्ट्रानिक्स प्राइवेट लिमिटेड

-राकेश पांडेय, सीएमडी, ब्रावो फर्मा ग्रुप

-शशि भूषण सिंह, डायरेक्टर, इंदिरा गैस एंड पेट्रोलियम प्राइवेट लिमिटेड

-शिखर गुप्ता व ईशान गुप्ता, मैनेजिंग डायरेक्टर, होटल सैफ्रन लीफ, देहरादून

-वरुण सिंह, चेयरमैन, दिल्ली पब्लिक इंटरनेशनल स्कूल, आगरा

-विकास केजरीवाल, डायरेक्टर, ऐश्प्रा लाइफस्पेसिस।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.