Move to Jagran APP

सोने की तस्करी मामले में केरल के IAS अधिकारी से नौ घंटे तक हुई पूछताछ

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के प्रमुख सचिव बर्खास्त किए गए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर से बुधवार तड़के सोने की तस्करी मामले में सीमा शुल्क अधिकारियों ने 9 घंटे पूछताछ की

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:57 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 10:57 AM (IST)
सोने की तस्करी मामले में केरल के IAS अधिकारी से नौ घंटे तक हुई पूछताछ
सोने की तस्करी मामले में केरल के IAS अधिकारी से नौ घंटे तक हुई पूछताछ

तिरुवंतमपुरम, पीटीआई। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के प्रमुख सचिव, बर्खास्त किए गए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी एम शिवशंकर से बुधवार तड़के सोने की तस्करी मामले में सीमा शुल्क अधिकारियों ने करीब नौ घंटे तक पूछताछ की। नौकरशाह सनसनीखेज मामले में चल रही जांच के सिलसिले में बार-बार अधिकारियों को पेश होने का नोटिस जारी किए जाने का बाद मंगलवार दोपहर करीब 5.15 बजे  पेश हुए थे।

loksabha election banner

उनसे पूछताछ आज सुबह लगभग 2.15 बजे तक चली जिसके बाद सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा अधिकारी को उनके घर वापस भेज दिया गया। सीमा शुल्क यह जांच कर रहा है कि क्या शिवशंकर, जिन्हें आईटी सचिव के रूप में भी हटा दिया गया था, ने अपने कार्यालय का उपयोग मुख्य अभियुक्तों- सरिथ, स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर को किसी भी तरह की सहायता प्रदान करने के लिए किया था। शिवशंकर वर्तमान में एक साल की छुट्टी पर हैं।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को मीडिया को बताया था कि मुख्य सचिव डॉ विश्वास मेहता की अध्यक्षता वाला एक पैनल नौकरशाह के खिलाफ आरोपों की जांच कर रहा था और दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने सीवान के प्रधान सचिव के रूप में शिवशंकर को हटा दिया था और साथ ही आईटी सचिव ने आरोपों के सामने आने के बाद कहा था कि उन्होंने यूएई में एक व्यक्ति के नाम का उपयोग करते हुए राजनयिक सामान के माध्यम से सोने की तस्करी के प्रयास से जुड़े मामले में आरोपी महिला के साथ संबंध बनाए। तिरुवनंतपुरम।

सीमा शुल्क ने सोना जब्त किया, जिसका वजन 30 किलोग्राम था और 5 जुलाई को इसका मूल्य लगभग 15 करोड़ रुपये था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), जिसे मामले की जांच सौंपी गई है, ने चार आरोपियों- सरथ, स्वप्ना सुरेश, संदीप नायर और फसील को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: LIVE Coronavirus Ghaziabad: मोदीनगर में मिले 3 कोरोना संक्रमित, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.