Move to Jagran APP

केरल : विनोदिनी बालाकृष्णन से कस्टम विभाग करेगी पूछताछ, iPhone पर विदेश राज्यमंत्री मुरलीधरन ने भी उठाए हैं सवाल

CPI(M) के पूर्व प्रदेश सेक्रेटरी कोडियेरी बालाकृष्णन की पत्नी विनोदिनी बालाकृष्णन को कस्टम विभाग ने नोटिस भेजा और 10 मार्च को कोच्चि कार्यालय में पेश होने का आदेश दिया। कस्टम का आरोप है कि विनोदिनी काफी कीमती आइफोन का इस्तेमाल करती हैं जो यूनिटैक बिल्डर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर ने दिया।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 01:44 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 01:44 PM (IST)
केरल : विनोदिनी बालाकृष्णन से कस्टम विभाग करेगी पूछताछ, iPhone पर विदेश राज्यमंत्री मुरलीधरन ने भी उठाए हैं सवाल
विनोदिनी बालाकृष्णन को कस्टम विभाग ने भेजा नोटिस

कोच्चि, एएनआइ। CPI(M) के पूर्व प्रदेश सेक्रेटरी कोडियेरी बालाकृष्णन (Kodiyeri Balakrishnan) की पत्नी विनोदिनी बालाकृष्णन को कस्टम विभाग ने नोटिस भेजा और 10 मार्च को कोच्चि कार्यालय में पेश होने का आदेश दिया। इस क्रम में विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने कहा, 'नया मामला यह है कि आइफोन को घूस के तौर पर कहां दिया गया। ऐसी खबर है कि CPI(M) के पूर्व सचिव द्वारा आइफोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह उनतक कैसे पहुंचा?'

loksabha election banner

कस्टम का आरोप है कि विनोदिनी काफी कीमती आइफोन का इस्तेमाल करती हैं जो यूनिटैक (Unitac) बिल्डर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर संतोष इयपन (Santosh Eapen) ने दिया है। साथ ही यह भी बताया कि जिन अतिथियों ने 2 दिसंबर 2019 को UAE नेशनल डे समारोहों में शिरकत की उन्हें बतौर तोहफा देने के लिए ये आइफोन खरीदे गए थे। । इसे स्वप्ना  सुरेश (Swapna Suresh) के सलाह पर खरीदा गया था जो सोने की तस्करी मामले में आरोपी हैं।

कस्टम अधिकारियों को जब यह बात मालूम हुआ कि संतोष इयप्पन द्वारा वितरित 6 मोबाइलों में से एक विनोदिनी के पास है तब उन्होंने कार्रवाई की शुरुआत की। इस एक मोबाइल की कीमत 1.13 लाख रुपये है। कस्टम विभाग को दिए गए अपने बयान में इयप्पन ने इस बात का खुलासा किया कि एक कंट्रैक्ट पाने के लिए उसने घूस दी थी। कस्टम को यह भी पता चला है कि उसने  मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव एम शिवशंकर, अतिरिक्त प्रोटोकॉल ऑफिसर राजीवन, पद्मनाभ शर्मा, जीतू और प्रवीण को घूस के तौर पर मोबाइल फोन दिए।

रिपोर्ट के अनुसार, कस्टम ने फोन का सिम कार्ड भी बरामद किया। कस्टम ने IMEI नंबर की जांच की और तब पता चला कि विनोदिनी इसका इस्तेमाल कर रही है। साथ ही यह भी पता चला कि विनोदिनी ने इस फोन से इयप्पन से भी संपर्क किया था। विवादित सोने की तस्करी का मामला सामने आने के बाद विनोदिनी ने फोन का इस्तेमाल करना बंद कर दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.