Move to Jagran APP

कोरोना के चलते बैरकों में दो गज की दूरी बनाने के तरीके तलाशने को सीआरपीएफ ने बनाई समिति

31वीं बटालियन के 140 जवानों के संक्रमित होने और कुछ अन्य मामले आने के बाद इस चुनौती से निपटने के नए तरीके खोजने के लिए यह फैसला लिया गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 11:16 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 11:20 PM (IST)
कोरोना के चलते बैरकों में दो गज की दूरी बनाने के तरीके तलाशने को सीआरपीएफ ने बनाई समिति
कोरोना के चलते बैरकों में दो गज की दूरी बनाने के तरीके तलाशने को सीआरपीएफ ने बनाई समिति

नई दिल्ली, प्रेट्र : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों की एक समिति गठित की है जो शौचालयों व बैरकों में शारीरिक दूरी बनाए रखने के उपायों का सुझाव देगी। इससे बल में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा।

loksabha election banner

बल के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि दिल्ली के मयूर विहार फेज तीन में स्थित बल की 31वीं बटालियन के 140 जवानों के संक्रमित होने और कुछ अन्य मामले आने के बाद इस चुनौती से निपटने के नए तरीके खोजने के लिए यह फैसला लिया गया है। इससे बल में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुए उन्हें कार्रवाई के लिए तैयार रखा जा सकेगा।

सीआरपीएफ के 400 से ज्यादा जवान कोरोना संक्रमित

ताजा आंकड़ों के मुताबिक, 31वीं बटालियन के लगभग सभी जवान संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। बल के संक्रमित 400 से ज्यादा जवानों में से करीब 170 का फिलहाल इलाज चल रहा है। सीआरपीएफ मुख्यालय में पदस्थ अतिरिक्त महानिदेशक समिति की अध्यक्षता कर रहे हैं और सभी जोन के कमांडरों को अपने-अपने विचार भेजने को कहा गया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ के महानिदेशक एपी माहेश्वरी के निर्देश पर इस समिति का गठन हुआ है। उन्होंने समयसीमा के भीतर रिपोर्ट मांगी है।

देश में कम नहीं हो रहा कोरोना संक्रमण

देश में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। भारत फिलहाल कोरोना से प्रभावित देशों में 9वें नंबर पर है। इस बीच देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में देश में रिकॉर्ड 7,964 मामले सामने आए हैं। इस दौरान सबसे ज्यादा 265 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा अब 5 हजार के पास पहुंच गया है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से अब तक 4971 लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,73,763 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 86,422 एक्टिव केस हैं, वहीं 82,370 लोग ठीक हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.