Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम से अधिकारियों को धमका रहे थे बदमाश, पकड़े गए

उज्जैन के आबकारी उपायुक्त राजेश हेनरी ने 11 दिसंबर को शिकायत की थी कि उनके सरकारी मोबाइल फोन पर किसी ने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी बताते हुए धमकाया था।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 11:40 PM (IST)
प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम से अधिकारियों को धमका रहे थे बदमाश, पकड़े गए
प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम से अधिकारियों को धमका रहे थे बदमाश, पकड़े गए

उज्जैन, जेएनएन। मध्य प्रदेश के उज्जैन के आबकारी उपायुक्त को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के नाम पर धमकी देने और ढाई लाख रुपये की मांग करने वाले दिल्ली के तीन बदमाशों ने उत्तर प्रदेश व हरियाणा के भी कई अधिकारियों-राजनेताओं को धमकी दी थी। इंदौर पुलिस उन्हें अन्य मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी थी। मंगलवार को उज्जैन पुलिस तीनों बदमाशों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई। आरोपितों ने खुद को राजनीतिक पार्टी से भी जुड़ा बताया है। पुलिस बदमाशों के बयानों की तस्दीक कर रही है।

loksabha election banner

 पीएमओ का अधिकारी बताकर धमकाया

मप्र पुलिस की राज्य साइबर सेल के थाना प्रभारी राजेश गोमे ने बताया कि उज्जैन के आबकारी उपायुक्त राजेश हेनरी ने 11 दिसंबर को शिकायत की थी कि उनके सरकारी मोबाइल फोन पर किसी ने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का अधिकारी बताते हुए धमकाया था। उसने कहा-'तुम्हारी भ्रष्टाचार व आय से अधिक संपत्ति के मामले की शिकायत मिली है। इसे रफा-दफा करने के लिए ढाई लाख रुपये दो।' राजेश ने बताया कि जांच में पता चला कि ऐसे ही एक मामले में इंदौर पुलिस ने दिल्ली के तीन बदमाशों-कमलेश उर्फ पिंटू, नीरज उर्फ आशीष वर्मा, धीरज साहनी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद इंदौर कोर्ट ने तीनों को जेल भेज दिया था। अब प्रोडक्शन वारंट पर तीनों को उज्जैन लाकर पूछताछ की जा रही है।

भिंड के अधिकारी से ऐंठे थे रुपये

आरोपितों ने बताया कि भिंड के बिजली विभाग के दो अधिकारियों को भी उन्होंने धमकी दी थी। इस पर दोनों ने दिल्ली आकर उन्हें रुपये दिए थे।

नोएडा में आलीशान फ्लैट

कमलेश शर्मा ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह उत्तर प्रदेश में एक राजनीतिक पार्टी से जुड़ा हुआ है। उसके कई बड़े नेताओं से संबंध हैं। वह नोएडा में आलीशान फ्लैट में रहता है। इसके अलावा आर्गेनिक खेती का भी काम करता है।

कई राज्यों में मामले दर्ज

पुलिस के अनुसार बदमाश कमलेश काफी शातिर है। वह बड़े अधिकारियों से मोबाइल पर बात करता था। वह खुद को भी पीएमओ का बड़ा अधिकारी बताते हुए उन पर रौब झाड़ता था। पुलिस के अनुसार कमलेश शर्मा के खिलाफ इसी तरह अधिकारियों को धमकाने के केस दर्ज हैं। इनमें उत्तर प्रदेश में लखनऊ, हरियाणा के रेवाड़ी तथा मप्र में भोपाल के मामले शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.