Move to Jagran APP

Video: विशाखापत्‍तनम में धू-धू कर जलने लगा जलपोत, 28 लोगों ने कूदकर बचाई जान

विशाखापत्‍तनम में सोमवार को सुबह 11.30 बजे एक सपोर्ट जलपोत में आग लग गई। इसमें 29 क्रू मेंबर सवार थे जिन्होंने समय रहते ही कूदकर जान बचा ली। देखें वीडियो...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 02:35 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 02:58 PM (IST)
Video: विशाखापत्‍तनम में धू-धू कर जलने लगा जलपोत, 28 लोगों ने कूदकर बचाई जान
Video: विशाखापत्‍तनम में धू-धू कर जलने लगा जलपोत, 28 लोगों ने कूदकर बचाई जान

विशाखापत्‍तनम, एएनआइ। विशाखापत्‍तनम में सोमवार को सुबह 11.30 बजे एक अपतटीय आपूर्ति जलपोत (Offshore Support Vessel) में आग लग गई। इसमें 29 क्रू मेंबर सवार थे, जिन्होंने समय रहते ही कूदकर जान बचा ली। प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, 28 लोगों को बचा लिया गया है जबकि एक अभी भी लापता है जिसकी तलाश की जा रही है। घटना की जानकारी होने के बाद एक अन्‍य पोत के जरिए भारतीय तटरक्षक बल की टीम मौके पर पहुंची और 28 क्रू मेंबर्स को बचा लिया। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। 

loksabha election banner

बता दें कि इसी साल अप्रैल महीने में देश के सबसे बड़े विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य भी इसी तरह के हादसे का शिकार हो गया था। इस पोत में आग लगने से एक नौसेना के अधिकारी लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान की मौत हो गई थी। आग उस वक्त लगी थी जब यह पोत कर्नाटक के कारवार बंदरगाह पंहुच रहा था। लेफ्टिनेंट कमांडर डीएस चौहान के नेतृत्व में ही पोत पर लगी आग को बुझाने का प्रयास किया जा रहा था। आग बुझाने के दौरान धुआं लगने के कारण लेफ्टिनेंट कमांडर अचेत हो गए थे। उन्‍हें बचाया नहीं जा सका था... 

इसी साल मार्च के महीने में ही 16 वैज्ञानिकों समेत 46 लोगों को लेकर जा रहे जहाज सागर संपदा में भी भीषण आग लग गई थी। हालांकि कोस्ट गार्ड (तटरक्षक बल) के दो जहाजों विक्रम और शूर ने आग पर काबू पा लिया था। पिछले साल हल्दिया पोर्ट से करीब 111 किलोमीटर दूर बंगाल की खाड़ी में भी एक कॉमर्शियल जहाज एमवी एसएसएल भी कोलकाता में भीषण आग की चपेट में आ गया था। कोस्ट गार्ड की टीमों ने समय रहते ही जहाज पर सवार चालक दल के 22 सदस्यों को बचा लिया था। हालांकि, जहाज का 70 फीसदी हिस्सा जल चुका था। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.