Move to Jagran APP

गौरी लंकेश हत्याकांड: सीपीएम का आरएसएस, भाजपा पर हमला

बेंगलुरू में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या से एक बार फिर देश में असहिष्णुता का मुद्दा उठ सकता है।

By Test1 Test1Edited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2017 07:56 PM (IST)
गौरी लंकेश हत्याकांड: सीपीएम का आरएसएस, भाजपा पर हमला
गौरी लंकेश हत्याकांड: सीपीएम का आरएसएस, भाजपा पर हमला

नई दिल्ली, पीटीआई। वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड को लेकर सीपीएम ने भाजपा और संघ पर हमला बोला है। बुधवार को सीपीएम ने एक बयान जारी कर कहा कि आरएसएस और भाजपा असहिष्णुता का वातावरण बना रहे हैं और इसके खिलाफ उठने वाली आवाज को कुचल रहे हैं। वाम दल ने कर्नाटक सरकार से इस साजिश के पीछे की असलियत जानने और हत्या में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। इसके साथ ही कहा कि एक पारिवारिक मित्र खो दिया।

loksabha election banner

पोलित ब्यूरो ने इस हत्याकांड की तीखी निंदा करते हुए कहा कि वर्तमान समय में बिगड़े माहौल पर बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ लिखने के कारण ही यह हत्या की गई है। पार्टी ने इसे हत्याओं की श्रृंखला बताते हुए कहा कि इसी के तहत नरेंद्र दाभोलकर, गोविंद  पंसारे और एमएम कलबुर्गी के बाद हुई इस चौथी हत्या के बाद सभी का परस्पर एक-दूसरे से संबंध होना बताया। उन्होंने कहा कि अंधविश्वास, विकास विरोधी और हिंदूवादी ताकतों की रूढ़िवादिता के खिलाफ वे आवाज उठाएंगे।  

पार्टी ने इस जघन्य हत्याकांड का विरोध करते हुए कहा कि देश में असहिष्णुता और घृणा बढ़ रही है। गौरतलब है कि हिंदूवादी राजनीति के खिलाफ मुखर रहने वाली लंकेश की कल उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जब वे बेंगलुरू के राज राजेश्‍वरी नगर में अपने घर से निकल रहीं थीं।

यह भी पढ़े:  पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जताया शोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.