Move to Jagran APP

COVID 19: जानें योगी आदित्यनाथ समेत किन-किन राज्यों के मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं कोरोना पॉजिटिव

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। मंगलवार को सीएम कार्यालय के कई अधिकारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ होम आइसोलेशन में चले गए हैं। यह जानकारी उन्‍होंने इंटरनेट मीडिया पर दी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 12:35 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 01:11 PM (IST)
COVID 19: जानें योगी आदित्यनाथ समेत किन-किन राज्यों के मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं कोरोना पॉजिटिव
इसकी चपेट में कई मुख्यमंत्री और कई पूर्व मुख्यमंत्री भी आ चुके हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कोरोना की दूसरी लहर लगातार नए-नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है। देश में बुधवार को संक्रमण के 1लाख 84 हजार नए मामले दर्ज किए गए। यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में मिलने वाले नए संक्रमितों का सर्वाधिक आंकड़ा है। इसमें 1,027 लोगों की मौत हुई है। इसकी चपेट में आम आदमी के अलावा कई मुख्यमंत्री और कई पूर्व मुख्यमंत्री भी आ चुके हैं। हालांकि, वे भी इस बीमारी को सफलतापूर्वक परास्त करने में सफल रहे।  

loksabha election banner

योगी आदित्यनाथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए 

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। बुधवार को टेस्ट वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यह जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी।  मंगलवार को सीएम कार्यालय के कई अधिकारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ होम आइसोलेशन में चले गए हैं। यह जानकारी उन्‍होंने इंटरनेट मीडिया पर दी। मुख्यमंत्री ने टि्वटर हैंडल से यह सूचना साझा करते हुए लिखा कि मेरे कार्यालय के कुछ अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। यह अधिकारी मेरे संपर्क में रहे हैं, अत: मैंने एहतियातन अपने को आइसोलेट कर लिया है एवं सभी कार्य वर्चुअली शुरू कर रहा हूं। 

अखिलेश यादव कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव कोरोना पॉजिटिव पाए गए और उन्होंने खुद को होम आइसोलेशन में कर लिया है। इसके साथ ही उनके सम्पर्क में आए लोगों से अपना कोविड टेस्ट कराने की अपील की है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है व घर पर ही उपचार शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जाँच करा लें। उन सभी से कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने की विनती भी है।

केरल के सीएम और पूर्व सीएम कोरोना पॉजिटिव पाए गए

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी भी कोरोना की चपेट में आ गए। 9 अप्रैल को कोविड-19 के लिए कराई गई जांच में दोनों नेता पाजिटिव पाए गए। मुख्यमंत्री ने पिछले महीने कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। उन्होंने ट्वीट किया है कि मुझे कोविड की पुष्टि हो गई है। सरकारी मेडिकल कालेज कोझिकोड में मेरा इलाज चलेगा। 

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्हें उपचार के लिए मोहाली के मैक्स अस्पताल शिफ्ट किया गया। वीरभद्र सिंह को एंबुलेंस में चंडीगढ़ ले जाया गया है। पिछले सोमवार को एहतियात के तौर पर उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था। वीरभद्र सिंह के पुत्र एवं शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह बीते रोज कोरोना पॉजिटिव आये थे। 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए

पिछले महीने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए। तीर्थयात्रियों और तपस्वियों की भारी भीड़ के साथ रावत ने मुख्यमंत्री बनने के बाद तीन बार हरिद्वार का दौरा किया। तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि विश्वास वायरस के डर को दूर करेगा। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पॉजिटिव आए थे। 

त्रिपुरा के सीएम कोरोना पॉजिटिव पाए गए

पिछले महीने ही त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब भी टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने डॉक्टरों की सलाह के अनुसार घर पर खुद को अलग कर लिया था।    

गुजरात के मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए

इस साल फरवरी महीने में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी वडोदरा में एक नगरपालिका चुनाव रैली को संबोधित करते हुए एक मंच पर बेहोश हो गए थे। बाद में वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने खुद को अलग कर लिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.