Move to Jagran APP

असम में कोरोना के नए 9 संक्रमित मामले, 100 के पास पुहंचा आंकड़ा

असम में नौ नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसमें एक नौ साल का बच्चा भी कोरोना संक्रमित हुआ है। अब राज्य में कोरोना का आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 07:36 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 07:36 AM (IST)
असम में कोरोना के नए 9 संक्रमित मामले, 100 के पास पुहंचा आंकड़ा
असम में कोरोना के नए 9 संक्रमित मामले, 100 के पास पुहंचा आंकड़ा

गुवाहाटी, पीटीआइ। असम में नौ नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसमें एक नौ साल का बच्चा भई कोरोना संक्रमित हुआ है। अब राज्य में कोरोना का आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि नौ साल के लड़के सहित नौ लोगों का कोरोना का सकारात्मक परीक्षण किया। उन्होंने बताया कि नौ साल के बच्चे में भी कोरोना पाया गया गया है, जो जोरहाट शहर के वार्ड नंबर 3 का निवासी है। इस लड़के को दिल्ली से लौटने के बाद सकारात्मक परीक्षण किया।

loksabha election banner

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नए नौ मामलो में से  तीन अन्य नाबालिगों में भी संक्रमण पाया गया था। उनमें से एक 16 वर्षीय लड़की है जिसकी पिछले सप्ताह गुवाहाटी में मरने के बाद कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट सकारात्मक आई थी। वहीं अन्य दो नाबालिगों की बोंगाईगांव की एक 16 वर्षीय लड़की और एक 13 वर्षीय लड़की है, जिसका मुबंई से वापस राज्य आने पर कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है। वर्तमान में असम में 55 सक्रिय मामले हैं। मंत्री ने कहा कि यहां पर दो लोगों की मौत हो गई है और दो राज्य से बाहर चले गए हैं और 41 लोग ठीक हो गए हैं। 

गुवाहाटी के मरीजों को महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल (MMCH) में भर्ती कराया गया है, जिसमें से एक तेजपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में सोनितपुर से और दूसरे व्यक्ति का इलाज जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में चल रहा है। असम ने अब तक COVID-19 के लिए 34,376 नमूनों का परीक्षण किया है।

इसमें से 100 सकारात्मक पाए गए, 32,035 नकारात्मक थे और शेष के परिणाम प्रतीक्षित हैं। इस बीच गुवाहाटी में किराए पर रहने वाले दो व्यक्तियों ने त्रिपुरा में वापस जाने के बाद सकारात्मक परीक्षण किया, जिसके बाद कामरूप मेट्रो जिला प्रशासन(  Kamrup Metro district) ने रुक्मिणीगांव और कटहबारी (Rukminigaon and Katahbari areas) क्षेत्रों के कुछ हिस्सों को नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया। जिला प्रशासन ने फाटाशिल तिनियाली क्षेत्र को एक नियंत्रण क्षेत्र के रूप में घोषित किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.