Move to Jagran APP

Coronavirus New Strain Update: भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का कुल आंकड़ा 109 तक पहुंचा

Coronavirus New Strain Update भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का कुल आंकड़ा 109 पहुंच गया है। धीरे-धीरे भारत में भी यह खतरनाक वायरस अपने पैर पसार रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक इस नए स्ट्रेन को बताया जा रहा है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 02:01 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 02:01 PM (IST)
Coronavirus New Strain Update: भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का कुल आंकड़ा 109 तक पहुंचा
भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का कुल आंकड़ा 109 तक पहुंचा

नई दिल्ली, एएनआइ। Coronavirus New Strain Update: ब्रिटेन से फैले कोरोना का नया स्वरुप भारत में भी धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। अब हमारे देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के कुल मामले 109 हो गए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने अपने यह ताजा जानकारी दी है। बता दें कि इस नय स्वरुप से भारत ही नहीं दुनिया के कई देश जूझ रहे हैं। कोरोना की तरह ही यह वायरस ब्रिटेन से धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैल रहा है। रिपोर्ट की मानें तो इस वायरस को कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है।

loksabha election banner

मंत्रालय ने कहा कि स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है। वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों के निकट संपर्कों को भी आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलवा संक्रमित लोगों से साथ संपर्क में आए अन्य यात्रियों और परिवार के सदस्यों का पता लगाया जा रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामले डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर सहित कई देशों में पाए गए हैं।

उधर कोरोन वायरस के मामलों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 16,946 नए मामले सामने आए और 198 संक्रमितों की मौत हो गई। इसके बाद अब तक देश में कुल संक्रमण का आंकड़ा 1,05,12,093 हो गया और मरने वालों की संख्या 1,51,727 हो गई है। 

वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान कुल 17,652 संक्रमित स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हुए। देश में स्थित केरल की बात करें वहां अभी कोविड-19 के सक्रिय मामले 65,579 हैं जो देश में सबसे अधिक है। इसके बाद महाराष्ट्र है जहां 53,544 सक्रिय संक्रमण के मामले हैं। मत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी सक्रिय मामलों की कुल संख्या  2,13,603 है और संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मामलों की संख्या 1,01,46,763 है। वहीं भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने जानकारी दी कि भारत में बुधवार (13 जनवरी) तक कोरोना वायरस संक्रमण के लिए कुल 18,42,32,305  सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 7,43,191  सैंपल बीते दिन टेस्ट किए गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.