Move to Jagran APP

असम: कोरोना वायरस लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे लोग, 1182 गिरफ्तार और 502 पर मामला दर्ज

असम में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन लोग जमकर कर रहे हैं। ऐसे में 1182 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि 502 के खिलाफ केस दर्ज करा है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 07:49 AM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 07:49 AM (IST)
असम: कोरोना वायरस लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे लोग, 1182 गिरफ्तार और 502 पर मामला दर्ज
असम: कोरोना वायरस लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे लोग, 1182 गिरफ्तार और 502 पर मामला दर्ज

कोलकाता, एएनआइ। देश में लागू हुए लॉकडाउन के बीच कई लोग ऐसे भी है जो लॉकडाउन के नियम कानूनों को पालन ही नहीं कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों के खिलाफ असम में मामला दर्ज किया गया है। असम  अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने बताया कि राज्य  में कोरोना वायरस लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले 1182 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और 504 मामले दर्ज किए गए।

loksabha election banner

असम में भी लगातार कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में बढ़ातरी हो रही है। बता दें कि असम सरकार ने सोमवार को कहा कि वह 14 अप्रैल को खत्म हो रहे 21 दिन के देशव्यापी बंद के बाद राज्य में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों के लिये परमिट व्यवस्था शुरू करने पर विचार कर रही है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुआ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि प्रदेश सरकार स्थायी निवासियों समेत उन लोगों के आने के प्रवाह का नियमन करना चाहती है जो बंद की अवधि पूरी होने के बाद असम आने की योजना बना रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को फिलहाल, 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है। इस दौरान लोगों को निर्देश दिया गया है कि वह अपने घरों से बाहर ना निकले। दरअसल, कोरोना वायरस से फिलहाल बचने का एक ही उपाय है और वो है सोशल डिस्टेंसिंग, इसी तरीके से एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति से संक्रमित करने से रोका जा रहा है। फिलहाल देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4000 के पार पहुंच गई है। फिलहाल, मरने वालों की संख्या भी 200 के पार पहुंच गई है। 

हाल ही में जारी आईसीएमआर की हालिया रिपोर्ट बताती है कि कोविड-19 का मरीज अगर लॉकडाउन तोड़ता है या सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करता है तो ऐसा मरीज 30 दिन में 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है। देश में फिलहाल, अभीतक कुल 4421 मरीज सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में कुल 354 नए केस आए हैं। अभी तक 326 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.