Move to Jagran APP

coronavirus alert पुणे में संक्रमित लोगों का आंकड़ा पांच तक पहुंचा, चौकन्‍ना हुआ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के डर के बीच पुणे में अब तक पांच लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 10 Mar 2020 08:20 PM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2020 08:20 PM (IST)
coronavirus alert पुणे में संक्रमित लोगों का आंकड़ा पांच तक पहुंचा, चौकन्‍ना हुआ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग
coronavirus alert पुणे में संक्रमित लोगों का आंकड़ा पांच तक पहुंचा, चौकन्‍ना हुआ स्‍वास्‍थ्‍य विभाग

पुणे, एजेंसी। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के डर के बीच पुणे में अब तक पांच लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्‍ट्र पब्लिक हेल्‍थ डिपार्टमेंट के मुताबिक पुणे में बीते दिन दो लोग कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे, जब उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की गई तो एक उनका बच्‍चा, एक ड्राइवर और एक सहयात्री, जिनके साथ वो मुंबई से पुणे आए थे, की जांच की गई तो वे तीनों भी कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि देश में मंगलवार को कोरोना वायरस के 10 नए मामले सामने आए हैं। केरल ने छह नए मामलों की की जानकारी दी है। राज्य में मरीजों की संख्या 12 हो गई है। वहीं कर्नाटक में भी 4 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही भारत में मरीजों की संख्या अब-तक 50 हो गई है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि सातवीं कक्षा तक की कक्षाएं और परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित रहेंगी। कक्षा 8, 9 और 10 की परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी। 31 मार्च तक सभी ट्यूशन क्लास, आंगनवाड़ी, मदरसे बंद रहेंगे। 

डब्ल्यूएचओ की चेतावनी

वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अब कोरोना वायरस के महामारी में बदलने का असली खतरा पैदा हो गया है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एधोनम घेब्रेयेसस ने कहा कि कोरोना वायरस के महामारी बनने का वास्तविक खतरा अब पैदा हुआ है। हालांकि, उन्होंने जोर दिया, 'यह इतिहास की पहली महामारी होगी जिसको नियंत्रित किया जा सकता है..हम वायरस की दया पर नहीं हैं।'

जानकारी छिपाने पर एक करोड़ जुर्माना

सऊदी अरब ने देश में प्रवेश करते समय स्वास्थ्य और यात्रा संबंधी जानकारी छिपाने पर पांच लाख रियाल (लगभग एक करोड़ रुपये) जुर्माना लगाने की घोषणा की है। सल्तनत ने संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए तेल उत्पादक कातिफ प्रांत में आवाजाही बंद कर दी है। इस प्रांत में 15 मामले सामने आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.